Congress Leader Danish Ali On Election: कांग्रेस नेता कुंवर दानिश अली ने महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग पर तंज कसा. उनका कहना है कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' की बात करने वाले चुनाव आयोग को पांच राज्यों में साथ चुनाव कराने में परेशानी क्यों हो रही है? 


कांग्रेस नेता कुंवर दानिश अली ने महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए चुनाव आयोग पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, "एक तरफ 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का प्रचार किया जा रहा है, जबकि दूसरी तरफ चुनाव आयोग 5 राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करा पा रहा है."


प्रियंका गांधी के लोकसभा में एंट्री को लेकर क्या बोले सांसद दानिश अली?


दानिश अली ने उपचुनावों के लंबे समय से रुके होने पर चिंता जताई और पूछा, "क्या इस बात का डर है कि प्रियंका गांधी जल्दी ही सदन में एंट्री हो जाएगी?" उन्होंने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाए और इसे राजनीतिक साजिश की आशंका के तौर पर देखा. 






कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव?


महाराष्ट्र में वोटिंग 20 नवंबर को है, जबकि झारखंड में 13 नवंबर और 20 नवंबर को वोटिंग होगी. दोनों राज्यों में 23 नवंबर को काउंटिंग होगी. इसके साथ ही कई अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनावों की तारीखों की भी घोषणा की गई है. चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया गया कि 47 विधानसभा सीटों और केरल की वायनाड लोकसभा सीट के लिए 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी. इसके अलावा, उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट और महाराष्ट्र की एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 20 नवंबर को होंगे.


ये भी पढ़ें: कौन होगा नया BJP चीफ? इलेक्शन के लिए बन गई नई कमेटी, जानें- कब और कैसे होंगे संगठनात्मक चुनाव