ABP News MP Shikhar Sammelan: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बटला हाउस एनकाउंटर से जुड़े सवाल पर फंस गए. उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले पर वो टिप्पणी नहीं करेंगे. जब उनसे ये सवाल किया गया कि क्या दिल्ली की कोर्ट के फैसले को ऊपरी अदालत में ले जाया जाना चाहिए, इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो उनके (दोषियों) परिवार पर निर्भर करेगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि वे उस केस में याचिकाकर्ता नहीं हैं.


बता दें कि 15 मार्च 2021 को दिल्ली की कोर्ट ने साल 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ के दौरान हुई पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा की हत्या के दोषी आरिज खान को मौत की सजा सुनाई. कोर्ट के इसी फैसले को लेकर एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम मध्य प्रदेश शिखर सम्मलेन में कांगेस नेता दिग्विजय सिंह से उनकी प्रतिक्रिया पूछी गई.


वहीं, राजनीति का सांप्रदायिकरण करने के आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा कम्युनल हिंदू और कम्युनल मुसलमान के खिलाफ लड़ाई लड़ी है...और आज मैं ऐसा व्यक्ति हूं जिसके खिलाफ आरएसएस ने भी मानहानि का दावा किया है और असदुद्दीन ओवैसी ने भी मानहानि का दावा किया हुआ है."


इसके साथ ही उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए मैंने उसके खिलाफ कार्रवाई की जिसने भी नफरत फैलाई....चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान हो. मैं उसकी परवाह नहीं करता. मैंने सभी धर्मों के किताब पढ़े हैं और सभी का सूत्र यही है कि इंसानियत ही धर्म है."


आरएसएस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये संगठन रजिस्टर्ड नहीं है. इसमें रजिस्ट्रेशन करने का साहस नहीं है. इसमें अपना खाता खोलने का साहस नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि जो चंदा आता है वो कहां जाता है?


यहां देखें पूरा वीडियो