Money Laundering Case: कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को ईडी (ED) ने तलब किया है. शिवकुमार ने ईडी के समन को लेकर कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा और विधानसभा सत्र के दौरान उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि वह ईडी का सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन इस समन का समय और जो उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. वह उनके संवैधानिक और राजनीतिक कर्तव्यों के बीच आ रहा है. 


बता दें कि शिवकुमार कांग्रेस की कर्नाटक (Karnataka) इकाई के अध्यक्ष हैं. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन के एक मामले (Money Laundering Case) में समन जारी किया है. मनी लॉन्ड्रिंग का मामला उनके खिलाफ वर्ष 2018 में दर्ज किया गया था. शिवकुमार पर कथित रूप से कर चोरी (Tax Evasion) और ‘‘हवाला’’के जरिये करोड़ों रुपये के लेनदेन का आरोप लगाया है.






सितंबर 2019 में हुई थी गिरफ्तारी 


प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में तीन सितंबर 2019 को शिवकुमार को गिरफ्तार भी किया था और दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court ) से उन्हें 23 अक्टूबर 2019 में जमानत मिली थी. हालांकि डीके शिवकुमार ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित करार दिया था. 


इसके अलावा ईडी ने इस मामले में शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या और कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बलकर समेत कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की थी. इससे पहले शिवकुमार को मई में कोर्ट ने समन जारी किया था.


ये भी पढ़ें: 


Money Laundering Case: नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस की पूछताछ जारी, पिंकी ईरानी से कराया जाएगा आमना-सामना


SSC घोटाला मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और कोलकाता में 10 जगहों पर छापेमारी