Jairam Ramesh Attacks PM Modi: कांग्रेस ने एक बार फिर से मणिपुर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. पार्टी महासचिव कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार (29 जुलाई) को कहा कि हमें पीएम मोदी और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के बीच हुई मुलाकात के बारे में पता चला है, लेकिन इसकी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है. आमतौर पर तस्वीरों को पोस्ट किया जाता है. उन्होंने कहा कि मणिपुर को लेकर ऐसी अरुचि क्यों दिखाई गई या फिर मीटिंग हुई ही नहीं है. 


दरअसल, मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. वह इस मुद्दे को जनता के बीच रख रही है और संसद में भी इस पर चर्चा हो रही है. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने मणिपुर का दौरा किया है. जून में संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने सदन में मणिपुर हिंसा को लेकर भाषण दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकार मणिपुर को देश का हिस्सा नहीं मानती है, तभी वहां अभी तक हिंसा रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है. 


'वास्तव में मीटिंग हुई ही नहीं': जयराम रमेश का दावा


जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि मणिपुर को लेकर मीटिंग की जानकारी सामने आई है. उन्होंने मीटिंग की तस्वीरें जारी नहीं किए जाने पर दावा किया कि शायद मीटिंग हुई ही नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा, "आज सुबह खबर सामने आई है कि विवादों में घिरे मणिपुर के मुख्यमंत्री ने नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री के साथ बंद कमरे में छोटी सी मीटिंग की है, जिसमें स्वघोषित चाणक्य और रक्षा मंत्री भी मौजूद थे."






उन्होंने आगे कहा, "आम तौर पर जब ऐसी मीटिंग्स होती हैं तो एक्स पर तस्वीरें पोस्ट की जाती हैं, लेकिन न तो नरेंद्र मोदी ने ऐसा किया है और न ही एन. बीरेन सिंह ने. ऐसी अरुचि क्यों दिखाई गई? या वास्तव में मीटिंग हुई ही नहीं? नॉन-बायलॉजिकल प्रधानमंत्री से मुलाकात करते हुए अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की तस्वीर हालांकि (नॉन-बायोलॉजिकल) पीएमओ द्वारा पोस्ट की गई है."


पीएम मोदी ने की बिरेन सिंह संग मीटिंग


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आमने-सामने मुलाकात की. बैठक को लेकर काफी अटकलों के बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि बिरेन सिंह और पीएम मोदी ने राज्य के हालातों पर चर्चा की. बीरेन सिंह बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने इस बैठक से इतर पीएम मोदी संग मीटिंग की, जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस का दावा- 'मणिपुर जैसे संकट की ओर बढ़ रहा त्रिपुरा', BJP कार्यकर्ताओं को बताया 'जन्मजात दंगाई'