Congress On PM Narendra Modi: भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई की ओर से कैसे बंद कर दिए जाने के बाद कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर हो गई है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने नेशनल एविएशन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा विमान पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं की जांच में क्लोजर रिपोर्ट रिपोर्ट दायर कर दी है.


 इस‌ पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार (30 मार्च) को कहा कि यूपीए के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और देश से माफी मांगनी चाहिए.


कांग्रेस नेता ने लगाये ये आरोप 


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि सीबीआई को इस मामले में किसी गलत काम का कोई सबूत नहीं मिला है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मामले को बंद करना अजीत पवार गुट की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन का परिणाम था.


'मनमोहन सिंह से माफी मांगनी चाहिए'


कांग्रेस नेता ने कहा कि 2014 में एयर इंडिया घोटाले के दौरान पीएम मोदी सीएजी रिपोर्ट के साथ हर जगह जा रहे थे. कल सीबीआई ने उस मामले को बंद कर दिया, क्योंकि तत्कालीन मंत्री प्रफुल्ल पटेल बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी की वॉशिंग मशीन में चले गए तो वह साफ छवि के हो गए. पीएम मोदी को मनमोहन सिंह से माफी मांगनी चाहिए. उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए.


क्या है मामला?


बता दें कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार (यूपीए) में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल पर आरोप था कि बड़ी संख्या में एयर इंडिया के विमान पट्टे पर दिए गए थे. दावा किया गया कि इस कदम के बाद एयर इंडिया को भारी नुकसान हुआ जबकि निजी व्यक्तियों ने आर्थिक लाभ कमाया.
सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि बड़े पैमाने पर अधिग्रहण और उड़ानों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि के कारण एयरलाइंस बहुत कम लोड पर चलने लगी. इसमें यह भी कहा गया कि जब पट्टे पर देने का निर्णय लिया गया, तो एयर इंडिया की कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें लगभग खाली चल रही थीं. इसके बाद अब सीबीआई ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट में कहा है कि इस मामले में भ्रष्टाचार का कोई सबूत नहीं मिला है.


ये भी पढ़ें:Terminalia Tomentosa Tree: एक ऐसा पेड़ जो गर्मियों में स्टोर करता है पानी, आंध्र में मिले लॉरेल ट्री को देखकर हर कोई हैरान, देखें Video