Jairam Ramesh Tweet : कांग्रेस नेता जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) पर निशाना साध है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस (Jammu-Kashmir Congress) का एक वीडियो शेयर कर कहा कि दिल्ली के बंगलों में बैठे लोगों से कांग्रेस की जमीनी हकीकत बिल्कुल अलग है. उन्होंने कहा कि जमीनी हकीकत 'नई दिल्ली में बैठे लोग' जो फैला रहे हैं, उससे अलग है.


जयराम रमेश ने ट्विटर पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के एक वीडियो को टैग करते हुए लिखा 'ये जमीनी हकीकत है'. यह मोदी सरकार द्वारा दिए गए बड़े-बड़े लॉन वाले बंगले में बैठे लोगों द्वारा बनाई गई वास्तविकता से अलग है. उन्होंने आरोप लगाया कि लोग फर्जी खबरें फैला रहे हैं."


दरअसल, इस वीडियो में कांग्रेस के नेता ने कहा कि कि भल्लेसा उपमंडल के सभी प्रखंडों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक सितंबर को गंडोह के पार्टी कार्यालय में बैठक की. बैठक 50 से ज्यादा सालों से हो रही है. भालेसा गुलाम नबी आजाद का गृह गांव है. उन्होंने आगे कहा कि वह पहले भी कांग्रेस के साथ थे और आगे भी कांग्रेस के साथ रहेंगे. 


 






50 से ज्यादा सालों से हो रही है बैठक 


गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे से जम्मू-कश्मीर कांग्रेस से एक के बाद एक नेता इस्तीफा दे रहे हैं. लगभग 36-37 नेताओं ने उनके समर्थन में पार्टी छोड़ दी है. जयराम रमेश इस वीडियो को शेयर कर यह साफ करना चाहते हैं कि इस तरह की बैठक महीने के पहले दिन 50 से अधिक वर्षों से हो रही है और आजाद के इस्तीफे के बाद भी इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है. 


गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को सौंपे अपने इस्तीफे में लिखा था कि पार्टी का हर फैसला राहुल गांधी ही ले रहे हैं. राहुल पार्टी में मौजूद किसी भी वरिष्ठ नेता से राय तक नहीं लेते हैं, जोकि अपमानजनक है. उन्होंने इस्तीफे के बाद अपने एक बयान में कहा था कि उन्हें अपना घर (पार्टी) छोड़ने के लिए मजबूर किया गया है. 


अस्तित्व में था ही नहीं जी-23 ग्रुप - जयराम रमेश


बता दें कि, बीते मंगलवार को गुलाम नबी आजाद ने जी-23 ग्रुप के नेताओं से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इसे लेकर भी कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने इस ग्रुप को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जी-23 समूह पार्टी में कभी अस्तित्व में था ही नहीं और इस मिथक को गढ़ने के लिए मीडिया दोषी है.


ये भी पढ़ें  : 


Maharashtra Politics: कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने की डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात, जानिए इस मीटिंग के क्या हैं मायने?


PM Modi Vs CM Nitish: पीएम मोदी का भ्रष्टाचार को लेकर वार, CM नीतीश कुमार ने अटल का नाम लेकर किया पलटवार