Jairam Ramesh On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (9 अप्रैल) को कर्नाटक में बांदीपुर टाइगर रिजर्व के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने प्रोजेक्ट टाइगर शुरू होने के 50 साल पूरे होने पर मैसुरु में मेगा इवेंट में हिस्सा लिया. पीएम के बांदीपुर दौरे को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने तमाशा करार दिया. रमेश ने दावा किया कि पीएम के दौरे का कोई मतलब नहीं था क्योंकि मोदी सरकार बार-बार पर्यावरण संबंधी कानूनों की धज्जियां उड़ा रही है.


पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दौरे से वह सिर्फ मीडिया का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं लेकिन इससे वास्तविकता नहीं बदलेगी. उन्होंने ट्वीट करके कहा, "आज पीएम बांदीपुर में 50 साल पहले लॉन्च हुए प्रोजेक्ट टाइगर का पूरा क्रेडिट लेंगे. वह खूब तमाशा करेंगे जबकि पर्यावरण, जंगल, वन्य जीव और वन क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासियों की रक्षा के लिए बनाए गए सभी कानून ध्वस्त किए जा रहे हैं. वह भले ही सुर्खियां बटोर लें लेकिन हकीकत बिल्कुल उलट है."






हरदीप सिंह पुरी ने दी प्रतिक्रिया


जयराम रमेश के पीएम पर हमलों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि बीजेपी को ऐसे बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. पुरी ने एएनआई से कहा, "हमें इस तरह के बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है."


बाघों की संख्या के नए आंकड़े जारी


अपने मैसूर दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने बाघों की संख्या के नए आंकड़े जारी किए, जिसके मुताबिक देश में बाघों की आबादी 3000 के पार हो चुकी है. पीएम मोदी ने बताया कि भारत में बाघों की संख्या 3167 है. इससे पहले, कर्नाटक कांग्रेस ने पीएम मोदी से कांग्रेस सरकार के समय 1973 में शुरू हुए प्रोजेक्ट टाइगर का श्रेय नहीं लेने के लिए कहा था. 
  
वहीं, प्रोजेक्ट टाइगर कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पीएम मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की हाई लेवल बैठक में हिस्सा लिया. 


ये भी पढ़ें: Coronavirus Updates: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच इन राज्यों में नई गाइडलाइंस जारी, कल अस्पतालों में होगी मॉक ड्रिल