Lakhimpur Violence: लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने और केंद्रीय मंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ हत्या की कोशिश से जुड़ा सवाल पूछने पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी कल यानी 15 दिसंबर को एबीपी न्यूज के रिपोर्टर पर भड़क गए थे. उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि टेनी ने वहां सवाल पूछ रहे पत्रकार से अभद्रता की, उन्होंने एबीपी न्यूज के रिपोर्टर को डराने, धमकाने की कोशिश की. वहीं मौजूद एक और पत्रकार का मोबाइल बंद करवाने की भी कोशिश करने लगे.


एक तरफ जहां टेनी के इस हरकत पर विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी अजय मिश्रा टेनी पर निशाना साधते हुए कहा, " अजय कुमार टेनी को जवाब नहीं देना था तो वह चुप रह सकते थे लेकिन एक मंत्री का किसी को डराना-धमकाना शोभा नहीं देता.  SIT की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें खुद इस्तीफा देना चहिए था. उसके लिए हमारा प्रदर्शन करना, मामले को सदन में उठाना ऐसा नहीं होना चाहिए था."


Lakhimpur Kheri Case: केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा दिल्ली तलब, राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष इस्तीफे पर अड़ा


अजय टेनी के बेटे पर हत्या का केस दर्ज हो चुका है


बता दें कि लखीमपुर कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर हत्या का केस दर्ज हो चुका है, विपक्ष लगातार टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहा है. वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखीमपुर खीरी हिंसा को विशेष जांच दल (SIT) द्वारा सुनियोजित साजिश करार दिए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त कर उनकी भूमिका जांच की जानी चाहिए.


उन्होंने अपने एक ट्वीट में पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, " नरेंद्र मोदी जी, किसानों को आपकी खोखली बातें नहीं सुननी हैं. प्रधानमंत्री होने के नाते अपनी संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लखीमपुर किसान नरसंहार की साज़िश में गृह राज्यमंत्री की भूमिका की जाँच अविलम्ब शुरू करवाइये एवं उन्हें तुरंत बर्खास्त करिए.


 






ये भी पढ़ें: 


Omicron Case in Bengal: पश्चिम बंगाल में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट का आया पहला मामला, सात वर्षीय बच्चा हुआ संक्रमित