Sidhu Praise Bhagwant Mann: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मौजूदा सीएम भगवंत मान की तारीफ की है. उन्होंने भगवंत मान को ईमानदार बताते हुए कहा कि अगर पंजाब के सीएम भगवंत मान राज्य में माफिया पर एक्शन लेते हैं तो वह पार्टी लाइन से ऊपर उठकर उनका समर्थन करेंगे.


एक दिन पहले ही की थी आलोचना


बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने इस प्रशंसा से एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास और अलका लांबा के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई को लेकर पंजाब सरकार की आलोचना की थी. उन्होंने पंजाब सरकार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की कठपुतली की तरह काम करने का आरोप लगाया था. अब एक दिन बाद उन्होंने भगवंत मान की तारीफ की है.


'भगवंत छोटे भाई की तरह'


मीडिया के साथ बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि, ‘कांग्रेस को सत्ता में वापस आने के लिए पंजाब में खुद को पुनर्जीवित करने की जरूरत है.’ वह फिर कहते हैं कि, ‘राज्य में अभी माफिया और ईमानदार लोगों के बीच लड़ाई चल रही है.’ इसके बाद सिद्धू मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहते हैं कि, ‘मैं उसे अपना छोटा भाई मानता हूं. वह एक ईमानदार आदमी है. मैंने उस पर कभी उंगली नहीं उठाई. अगर वह माफिया के खिलाफ लड़ता है, तो मेरा समर्थन उसके साथ है. मैं पार्टी लाइन से ऊपर उठकर उसके साथ खड़ा रहूंगा, क्योंकि यह पंजाब के अस्तित्व की लड़ाई है.’


कठपुतली सरकार तक कहा था


वहीं इस तारीफ से एक दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने भगवंत मान पर व्यंग्य किया था. उन्होंने ट्विटर पर एक कार्टून शेयर किया था. इसमें एक स्कूटर पर पंजाब सरकार लिखा था, जबकि स्कूटर को अरविंद केजरीवाल का कार्टून रहा था. केजरीवाल के आगे भगवंत मान का कार्टून बैठा था. सिद्धू बताना चाह रहे थे कि पंजाब में केजरीवाल की कठपुतली सरकार है.


कुमार विश्वास और अलका लांबा पर हुई कार्रवाई का किया था विरोध


सिद्धू ने अपने ट्वीट में पंजाब सरकार को कठपुतली सरकार भी कहा था. उन्होंने लिखा था कि, "पंजाब सरकार अरविंद केजरीवाल की कठपुतली की तरह काम कर रही है. डॉ. कुमार विश्वास और अलका लांबा के खिलाफ पुलिस कार्ऱवाई से पता चलता है कि इसका इस्तेमाल उनके आलोचकों को चुप कराने के लिए किया जा रहा है. कांग्रेस अलका जी के साथ मजबूती से खड़ी है. उनके साथ पुलिस स्टेशन जाएगी.


जीत के बाद भी दी थी बधाई


पंजाब में आप की प्रचंड जीत के फौरन बाद, श्री मान ने लोगों को आश्वासन दिया था कि वह सीमावर्ती राज्य में खनन और नशीले पदार्थों जैसे क्षेत्रों में सक्रिय माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. वहीं कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि, पंजाब के लोगों को "बदलाव" के लिए मतदान करने के लिए बधाई.


ये भी पढ़ें


आज सोनिया गांधी से मिल सकते हैं पाटीदार नेता नरेश पटेल, गुजरात चुनाव में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी


Shivsena Attacks BJP: 'गोडसे का बखान करती है BJP, विदेशी मेहमानों को लेकर जाती है गांधी आश्रम', शिवसेना का बड़ा हमला