P Chidamaram On BJP: कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत भी मिल गई. इस मामले पर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है. इसी क्रम में पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने अपने अंदाज में बीजेपी पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया है.


उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मेरे दिमाग में एक विचार आया. अगर कार्टूनिस्ट शंकर और कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण आज कार्टून बना रहे होते तो वो आज कहां होते? जेल में, मूर्ख!” इसके जरिए पी चिदंबरम ने बीजेपी और मोदी सरकार पर सीधे तंज किया है. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश की सबसे बड़ी अदालत का फैसला बीजेपी के चेहरे पर करारा तमाचा है. वहीं, कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है.


क्या कहा कांग्रेस नेताओं ने?


पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “बीजेपी सरकार ने पवन खेड़ा को परेशान करने की कोशिश की. मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खुश हूं, यह उनके मुंह पर करारा तमाचा है. मैं बीजेपी के इस कृत्य की निंदा करता हूं. संसद में भी हमें मुद्दे उठाने से रोका गया. वे बोलने की आजादी को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. लोकतंत्र खतरे में है.






केरल से निर्वाचित कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “खेड़ा की गिरफ्तारी चौंकाने वाली है, किसी को एक मजाक के लिए आप जेल में नहीं डाल सकते हैं. हमारे पास ऐसा कोई कानून नहीं है, जिसमें आप पीएम पर चुटकुले नहीं कह सकते हैं. असम पुलिस की कार्रवाई अपमानजनक है."  थरूर ने पवन खेड़ा को तुरंत बेल देने पर  सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया भी अदा किया.


क्या है मामला?


दरअसल कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली-रायपुर की फ्लाइट पकड़ने से पहले असम पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था. उनकी ये गिरफ्तार पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर की गई थी. इस दौरान वों कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर जा रहे थे. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, असम पुलिस के अनुरोध पर दिल्ली पुलिस ने खेड़ा को हिरासत में लिया था और हम सिर्फ उनका (असम पुलिस) सहयोग कर रहे थे.


ये भी पढ़ें: Pawan Khera Gets Bail: फ्लाइट से गिरफ्तारी के 3 घंटे के भीतर पवन खेड़ा को मिली बेल, SC के आदेश के बाद निचली अदालत का फैसला