नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने सरकार से गरीबों को कैश ट्रांसफर करने और मुफ्त अनाज बांटने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि अधिकांश लोगों को नकदी की कमी है और वे मुफ्त के पके हुए भोजन के लिए कतारों में खड़े हो रहे हैं.


पी चिदंबरम ने कहा, "इसके काफी सबूत हैं कि ज्यादातर लोगों को नकदी की कमी है और उन्हें मुफ्त का पका हुआ भोजन लेने के लिए कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है. केवल एक निष्ठुर सरकार मूक बनी रहेगी और कुछ नहीं करेगी."


चिदंबरम ने पूछा, "सरकार उन्हें भुखमरी से क्यों नहीं बचाती और हर गरीब परिवार को नकद रुपये देकर उनकी गरिमा की रक्षा क्यों नहीं करती. उन्होंने कहा, "सरकार एफसीआई के साथ 7.7 करोड़ टन अनाज का एक छोटा-सा हिस्सा उन परिवारों को मुफ्त क्यों नहीं बांटती, जिन्हें इस अनाज की जरूरत है."


पूर्व वित्त मंत्री ने टि्वटर पर कहा, "ये सवाल आर्थिक और नैतिक दोनों हैं. जब देश असहाय होकर खड़ा है तो नरेंद्र मोदी और निर्मला सीतारमण दोनों सवालों का जवाब देने में नाकाम रहे हैं."चिदंरबम उन गरीबों को नकद रुपये देने की मांग करते रहे हैं जिनके लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच रोजगार के बिना जीविकोपार्जन करना मुश्किल हो गया है.


उन्होंने कहा देश में अलग-अलग राज्य की सीमाओं पर गांवों में अपने घरों तक पहुंचने की कवायद में हजारों प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं जिससे कुछ स्थानों में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने में समस्या पैदा हो गई है.


ये भी पढ़ें


सशस्त्र बलों के 15 लाख कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाने पर ऐसे दिया जा रहा विशेष ध्यान

खबर का असर: बिहार में लॉकडाउन के नियमों को तोड़कर पार्टी करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज