Akhilesh Yadav Birthday: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज जन्मदिन है. तमाम राजनेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी है. 


उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा समारोह एवं भंडारे का आयोजन करने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा पूरे प्रदेश में उनके जन्मदिन को मनाने की तैयारी की जा रही है. 


प्रियंका गांधी ने दी उन्हें बधाई


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर पोस्‍ट करते हुए सपा प्रमुख को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा, 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. आपके सदैव स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना करती हूं.


 






कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी सपा प्रमुख को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, अखिलेश यादव को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. हम आपके दीर्घायु जीवन व उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं. 


CM योगी आदित्यनाथ ने भी दी बधाई 


अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई देते हुए CM योगी आदित्यनाथ ने लिखा, 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको सुदीर्घ जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो.''


लखनऊ में हुए आयोजन 


अखिलेश यादव के जन्मदिन की पूर्व संध्या समाजवादी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना, हवन और भंडारे का आयोजन किया गया. लखनऊ उत्तरी विधानसभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी पूजा शुक्ला ने गोमती नदी के किनारे हनुमान सेतु पर अखिलेश यादव के दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए भंडारे का आयोजन किया. 


यह भी पढ़ें: भारतीय न्याय संहिता लागू होते ही दिल्ली में पहली FIR, रेलवे स्टेशन के पास गुटखा बेचने वाले शख्स पर केस