Priyanka Gandhi In Himachal Pradesh: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कई घोषणाएं कर दीं. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट की बैठक में एक लाख सरकारी पद भरने पर मुहर लगाई जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पुरानी पेंशन योजना को फिर से बहाल किया जाएगा.


हिमाचल प्रदेश के सोलन में प्रियंका गांधी ने कहा कि कुल 5 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा जिसमें 1 लाख रोजगार पहले मंत्रिमंडल की बैठक में तय किए जाएंगे. इसी मंत्रिमंडल की बैठक में पुरानी पेंशन योजना पर भी फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 लाख कर्मचारियों को उनका हक मिल सकेगा. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने हिमाचल प्रदेश गठन के समय इंदिरा गांधी के योगदान की भी याद दिलाई.


प्रियंका का बीजेपी पर हमला


प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी धरने पर बैंठे हैं लेकिन बीजेपी सरकार ने पेंशन हटवा दी. कर्मचारियों के लिए पैसा न होने की दलील दी जाती है और उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि नौजवान बेरोजगार हैं, पांच सालों ने हजारों सरकारी पद खाली हैं. फसलों और फलों के दाम बड़े उद्योगपति तय करते हैं.


‘जवानों को ठेके पर रखेगी सरकार’


इसके साथ ही प्रियंका ने अग्निवीर योजना के जरिए केंद्र सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि देश के लिए शहीद होने के लिए तैयार हैं उन्हें सरकार ठेके पर रखेगी. इसके अलावा उन्होंने कोरोना काल में पीपीई किट के घोटाले का आरोप भी लगाया. उन्होंने साफ कहा कि कोरोना काल में घोटाला किया गया है. प्रियंका ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा उन्होंने हिमाचल प्रदेश के साथ आद्यात्मिक और दिल का रिश्ता निभाया है. महंगाई पर सरकार को कोसते हुए प्रियंका ने कहा कि एक हजार रुपये का सिलेंडर मिल रहा है. इतना महंगा सिलेंडर कौन खरीदेगा?


ये भी पढ़ें:


Photos: हिमाचल में तेज हुआ कांग्रेस का चुनावी प्रचार, प्रियंका गांधी ने सोलन में किए कुलदेवी मां शूलिनी के दर्शन, देखें तस्वीरें


बीजेपी के बाद अब 'मिशन हिमाचल' में जुटी कांग्रेस, प्रियंका की आज सोलन में रैली, जानें क्या है पार्टी के सामने 5 चुनौतियां