Priyanka Gandhi News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है हमें इस बात पर बहुत ज्यादा गर्व है कि गरीब परिवार से आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतनी ऊंचाई पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि हमने एक ऐसा लोकतंत्र स्थापित किया, जिसमें सभी को मौका मिला है. दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका से सवाल किया गया था कि पीएम मोदी का कहना है कि कांग्रेस अभी तक ये पचा नहीं पा रही है कि चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बन गया.


देश में इस बात को लेकर काफी सियासत होती आई है कि कांग्रेस प्रधानमंत्री का विरोध सिर्फ इसलिए करती है, क्योंकि वे गरीब परिवार से आते हैं. बीजेपी के नेता भी ये कहते आए हैं कि कांग्रेस खुद को एलिट क्लास के तौर पर देखती है और गरीबों से उसका कोई सरोकार नहीं है. हालांकि, कांग्रेस की तरफ से हमेशा से ही इस तरह की बातों का खंडन किया जाता रहा है. उसका कहना रहा है कि वह पीएम मोदी का विरोध सिर्फ नीतियों की वजह से करती है. 


'सबको मौका देने वाला लोकतंत्र स्थापित किया'- प्रियंका गांधी


वहीं, इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में प्रियंका गांधी से सवाल किया गया कि पीएम मोदी ने हाल ही में कहा कि अभी तक गांधी परिवार और कांग्रेस को यह बात पचती नहीं है कि एक चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री कैसे बन गया. वो लोग 10 साल से अभी तक इस बात को हजम नहीं कर पा रहे हैं. प्रियंका गांधी ने बखूबी इस आरोप का जवाब दिया. 


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, "ये जो विचार है, एकदम गलत है. कांग्रेस पार्टी ने इस देश में लोकतंत्र स्थापित किया. अगर ऐसा है कि एक चाय वाले के बेटे प्रधानमंत्री बने तो हमें भी गर्व है कि हमने एक ऐसा लोकतंत्र स्थापित किया, जिसमें हर व्यक्ति को इस देश में मौका मिला है." उन्होंने कहा, "हम ये आलोचना तो कभी नहीं करते हैं कि मोदी एक गरीब परिवार से आए और इतनी ऊंचाई पर पहुंचे. हमें भी इस बात पर गर्व है. सिर्फ मोदी जी को गर्व नहीं."


यह भी पढ़ें: '19 साल की उम्र में लाई पिता के टुकड़े', जानें पीएम मोदी किस बात पर प्रियंका गांधी ने कही ये बात