Lok Sabha First Session: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार (24 जून) को शुरू हो गया. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने लोकसभा सांसद के तौर पर शपथ ली. इस दौरान विपक्षी इंडिया गठबंधन के सांसद विरोध दर्ज कराने के लिए संविधान की प्रतियां लेकर पहुंचे थे. इसमें खास बात ये है कि पीएम मोदी के शपथ लेने के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संविधान की प्रति दिखाई.


दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान राहुल समेत विपक्ष के कई सांसदों ने संविधान की प्रति दिखाई. इस दौरान कांग्रेस सांसद के पास समाजवादी पार्टी के चीफ और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव और यूपी की फैजाबाद सीट से जीते अवधेश पासी भी बैठे थे. इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ‘मोदी मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. वहीं, प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण करते समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी सदस्य अपने स्थानों पर संविधान की प्रति लेकर खड़े थे.


PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी ने लगाए आरोप


इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संविधान पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह जो संविधान पर हमला कर रहे हैं, वो हमें मंजूर नहीं है और हम ऐसा नहीं होने देंगे. इसलिए हम शपथ लेने के दौरान संविधान लेकर आए हैं. राहुल ने कहा कि हमारा संदेश है कि कोई भी ताकत भारत के संविधान को नहीं छू सकती.


 






संविधान की कॉपी लेकर INDIA' गठबंधन के सांसदों ने निकाला मार्च


हालांकि, 18वीं लोकसभा में विपक्ष भी मजबूत नजर आ रहा है. इस लोकसभा सत्र की शुरुआत से पहले ही इंडिया गठबंधन के सांसद हाथों में संविधान की कॉपी लेकर प्रदर्शन करने उतरे. विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी जमकर हल्ला बोला. इस दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें: Air India Flight Delayed: एयर इंडिया की फ्लाइट में देरी, मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों का हंगामा