Rahul Gandhi Attack On BJP: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरूआत कर दी है. यात्रा के दूसरे दिन उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर पत्रकारों से बातचीत की है. इस बातचीत में उन्होंने बीजेपी (BJP) पर हमला भी किया और अपने विचार भी रखे. तो वहीं इस यात्रा को लेकर बीजेपी ने कई हमले किए हैं, उस पर भी राहुल गांधी ने बड़ी बेबाकी से जवाब दिया और कहा कि उनकी राय का स्वागत है.


राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस ने जो नुकसान किया है उसके लिए कांग्रेस को जमीनी हकीकत समझने की जरूरत है. उनकी राय को लेकर मेरे मन में कोई द्वेश नहीं है. विचारधारा की ये लड़ाई हजारों सालों चलती आ रही है. इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक एकता की बात पर कहा कि लोगों से जुड़ने और उनकी पीड़ा समझने की जरूरत है लेकिन कई बार एक विचारधारा थोपने की कोशिश की जाती है जो सही नहीं है.


आइडिया ऑफ इंडिया की लड़ाई


राहुल गांधी से जब सावल किया गया कि कांग्रेस के ही नेता अलग मत जाहिर करत हैं तो इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास उन नेताओं पर दवाब बनाने के लिए मुझसे बेहतर तरीके हैं. बीजेपी ने सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है. ये मुकाबला पार्टियों का नहीं बल्कि भारतीय ढांचे और विपक्ष के बीच है. बहुत से लोगों को लगता है कि बीजेपी से हाथ मिला लें, झगड़ा क्यों करें? लेकिन मुझे आइडिया ऑफ इंडिया के लिए लड़ना है.


जगहों और सड़कों का नाम सिर्फ ध्यान भटकाने के लिए बदल रहे


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Government) जगहों और सड़कों का नाम सिर्फ ध्यान भटकाने के लिए बदल रही है. बीजेपी के पास भविष्य के लिए सोच नहीं है इसलिए अतीत में जाते हैं. उन्होंने कहा कि देश के अंदर महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) दो सबसे बड़े मुद्दे हैं इन पर प्रधानमंत्री (Prime Minister) कभी नहीं बोलते. इस पर जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) ने पिछले 8 सालों में प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की सिर्फ टेली प्रॉम्पटर देखकर पढ़ते हैं.


ये भी पढ़ें: जब राहुल गांधी से पूछा गया क्या आप होंगे कांग्रेस के अध्यक्ष? जानें क्या दिया जवाब


ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने कहा- देश पर अपनी विचारधारा को थोप रही BJP, अध्यक्ष पद को लेकर भी दिया जवाब