नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन तनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि चीन का सामना करना तो दूर की बात, भारत के प्रधानमंत्री में उनका नाम तक लेने का साहस नहीं है. इस बात से इनकार करना कि चीन हमारी मातृभूमि पर है और वेबसाइट से दस्तावेज़ हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे.


दरअसल, रक्षा मंत्रालय का मानना है कि पूर्वी लद्दाख में स्थिति ‘संवेदनशील’ बनी हुई है और चीन की ‘आक्रमकता’ का जवाब देने के लिए तुरंत-कारवाई की जरूरत है.


पहली बार आधिकारिक तौर से रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सेना के ‘अतिक्रमण’ के बारे में एक दस्तावेज अपलोड किया, हालांकि, अब इसे हटा दिया गया है.





एबीपी न्यूज के पास हालांकि इस दस्तावेज की कॉपी है जिसके मुताबिक, एलएसी यानि लाइन ऑफ एक्युचल कंट्रोल पर चीन की आक्रमकता लगातार बढ़ती जा रही है जो खासतौर से 5 मई को गलवान घाटी में सबसे पहले हुई थी.


इस रिपोर्ट में ये भी लिखा गया है कि चीन की तरफ से ‘ट्रांसग्रेशन’ यानि अतिक्रमणता कुगरंग नाला, गोगरा और पैंगोंग-त्सो लेक के उत्तर में 17-18 मई से शुरू हुई थी.


बिहार के कांग्रेस नेताओं से कोरोना की स्थिति पर राहुल गांधी बोले- आगे बड़ा तूफान आने वाला है