Rahul Gandhi on Armstrong Killing: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ के. आर्मस्ट्रांग की निर्मम हत्या पर दुख जताया है. राहुल ने कहा है कि उन्हें बीएसपी चीफ की हत्या से गहरा सदमा लगा है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि तमिलनाडु सरकार जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर उन पर एक्शन लेगी. आर्मस्ट्रांग की शुक्रवार (5 जुलाई) को निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. इसके बाद से ही राज्य सरकार सवालों के घेरे में है.


राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु प्रमुख थिरु आर्मस्ट्रांग की क्रूर और निर्मम हत्या से गहरा सदमा लगा है. उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं." कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, "तमिलनाडु कांग्रेस के नेता तमिलनाडु सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं और मुझे विश्वास है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाए."




अस्पताल ले जाते समय रास्ते में तोड़ दिया आर्मस्ट्रांग ने दम


दरअसल, तमिलनाडु बीएसपी चीफ आर्मस्ट्रांग की उनके घर के पास छह छह लोगों के एक ग्रुप ने हत्या कर दी. हमलावर बाइक के जरिए आए थे और उन्होंने चेन्नई नगर निगम के पूर्व पार्षद आर्मस्ट्रांग पर पेरम्बूर में उनके घर के पास हमला किया. हमले को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी मौके से फरार हो गए. इस हमले में आर्मस्ट्रांग को काफी ज्यादा चोटें आई थीं और वह बुरी तरह घायल हो गए थे. 


आर्मस्ट्रांग को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर कर लिया है. संदिग्धों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए तलाश जारी है. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही आर्मस्ट्रांग के कातिलों को पकड़ लिया जाएगा. 


विपक्ष ने बोला डीएमके सरकार पर हमला


मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली डीएमके सरकार के खिलाफ विपक्ष ने हमला बोला है. तमिलनाडु बीजेपी चीफ अन्नामलाई ने कहा कि बीएसपी चीफ ऑर्मस्ट्रांग की हत्या की खबर सुनकर काफी ज्यादा दुखी हूं. हिंसा और क्रूरता की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है, लेकिन डीएमके सरकार में पिछले 3 वर्षों में ये आम हो गया है. राज्य की कानून-व्यवस्था को चरमराने के बाद भी स्टालिन को खुद से पूछना चाहिए कि क्या राज्य के सीएम बने रहने की उनकी नैतिक जिम्मेदारी है? 


एआईएडीएमके ने भी तमिलनाडु की खराब कानून व्यवस्था के लिए डीएमके सरकार की आलोचना की है. पार्टी नेता पलानीस्वामी ने कहा, "जब एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या हो जाए तो डीएमके सरकार के तहत कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में कोई क्या कह सकता है?" उन्होंने सरकार से गुजारिश की है कि ऑर्मस्ट्रांग का अंतिम संस्कार शांतिपूर्ण तरीके से किया जाए. 


यह भी पढ़ें: 'वो कोई स्वतंत्रता सेनानी नहीं', जहरीली शराब से मरने वालों को 10 लाख मुआवजे के खिलाफ मद्रास HC में याचिका