Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद बुधवार (5 जून) को विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बैठक हुई. इस मीटिंग के खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि I.N.D.I.A. भारत की आवाज है और इस आवाज ने अपना निर्णय साफ-साफ सुना दिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि देश की जनता ने लोकतंत्र और संविधान की रक्षा में अपना पूरा जोर लगा दिया है और इस संकल्प को हम पूरी शक्ति के साथ आगे बढ़ाएंगे.


दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, राघव चड्ढा, शरद पवार, डी राजा, संजय राउत, अखिलेश यादव, चंपई सोरेन, सुप्रिया सुले और अन्य इंडिया गठबंधन के नेता शामिल हुए.


जनता का जनादेश BJP की राजनीति को जवाब देगा- खरगे


वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मीटिंग खत्म होने के बाद कहा कि हमारे जो गठबंधन के लीडर है मैं उनका स्वागत करता हूं, हम लोगों ने आज 2 घंटे बैठकर आज की राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर बहुत से सुझाव आए, जिस पर चर्चा हुई. इस पर आखिर में ये निष्कर्ष निकला कि संविधान निर्माता ब्लॉक हमारे इंडिया गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए भारत की जनता का धन्यवाद करता है. खरगे ने कहा कि जनता का जनादेश भाजपा और उनकी आस्था, भ्रष्टाचार और अवमूल्यन की राजनीति को उचित जवाब है.


BJP के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी I.N.D.I.A. गठबंधन


कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि जनता के जनादेश ने बीजेपी और उसकी नफरत, भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि यह जनादेश भारत के संविधान की रक्षा और महंगाई, बेरोजगारी व क्रोनी पूंजीवाद के खिलाफ तथा लोकतंत्र को बचाने के लिए है. इंडिया गठबंधन मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा. हम लोगों की इच्छा को पूरा करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. खरगे ने कहा कि हमने लोगों से जो भी वादे किए हैं, उन्हें हम पूरा करेंगे और मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election Result 2024: 'मेरे भाई जो तुम्हें नहीं देख पाए...' राहुल गांधी के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा का भावुक बयान