Rahul Gandhi Cobbler Meeting: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हाल ही में मानहानि के एक मामले में सुल्तानपुर की अदालत में पेश होने आए. इस दौरान वह शहर के बाहरी इलाके में मोची रामचेत की दुकान पर रुके और उनका हालचाल जाना. राहुल ने रामचेत की आर्थिक स्थिति के बारे में समझने के बाद उन्हें एक सिलाई मशीन गिफ्ट की, ताकि वह अपना काम और ज्यादा अच्छे से कर पाएं. इसके बाद रामचेत ने भी राहुल को दो जोड़ी जूते दिए हैं, जिसके बदले कांग्रेस नेता ने उन्हें तीन हजार रुपये दिए.


दरअसल, रामचेत को जब राहुल गांधी की तरफ से गिफ्ट में सिलाई मशीन मिली तो उन्होंने भी कांग्रेस नेता के लिए अपने हाथों से दो जूते बनाए. इसमें से एक नौ और दूसरा दस नंबर का जूता था. रामचेत ने बताया है कि उन्हें इन जूतों के लिए राहुल गांधी की तरफ से तीन हजार रुपये भी मिले हैं. राहुल और रामचेत की मुलाकात की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया काफी ज्यादा वायरल हो रही हैं. राहुल को जूते दिए जाने और फिर उनकी तरफ से उसकी रकम मिलने से रामचेत काफी ज्यादा खुश हैं. 


'जूते के बदले दिए तीन हजार रुपये': रामचेत


मीडिया से बात करते हुए रामचेत ने कहा, "उनको (राहुल गांधी) हमने अपने हाथ से तैयार दो जूते दिए हैं. एक नौ और दूसरा दस नंबर है, वह ढीला-टाइट होने पर उन्हें अपने हिसाब से पहन पाएंगे." जब उनसे पूछा गया कि क्या सिलाई मशीन के साथ आपको कुछ पैसा दिया गया. इस पर रामचेत ने कहा, "मशीन के साथ कोई पैसा नहीं मिला है. मगर हमने उन्हें जूता दिया और बदले में उन्होंने हमें तीन हजार रुपये दिए." उन्होंने कहा कि मेरी राहुल से यही गुजारिश है कि वह जब भी यहां से गुजरें, उनसे मिलते जाएं.


'राहुल ने कहा मेरी तुम्हारी मदद करूंगा और फिर भेजी मशीन': रामचेत


वहीं, जूते सिलने की मशीन मिलने से रामचेत बहुत ज्यादा खुश नजर आए. उन्होंने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि इतना बड़ा समान तुरन्त मिल गया. राहुल गांधी मेरी दुकान पर एकाएक आकर बैठ गए और हमारे कामकाज के बारे में जाना. मैंने बताया कि जूते की सिलाई कहीं और कराता हूं और यहां उसकी फिटिंग करता हूं."


रामचेत ने बताया, "राहुल गांधी ने कहा था कि मैं तुम्हारी मदद करूंगा और आज ही उन्होंने मशीन भेज दी. पहले मैं एक दिन में एक- दो जोड़ी जूते तैयार कर पाता था, लेकिन अब इस मशीन के मिलने से दिनभर में आठ-दस जोड़ी तैयार कर लूंगा. इस मशीन से अब स्कूल बैग, पर्स आदि भी बनाऊंगा."


यह भी पढ़ें: अचानक मोची की दुकान पहुंच गए राहुल गांधी, खुद ही ठीक किए अपने जूते; कर दिया ये बड़ा वादा