Rahul Gandhi White Shirt: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पिछले कुछ सालों एक ही रंग की टीशर्ट पहने हुए देखा गया है. वह किसी कार्यक्रम में जाएं या फिर किसी से मुलाकात करें, राहुल हमेशा ही सफेद टीशर्ट पहने हुए ही नजर आते हैं. कांग्रेस नेता ने बुधवार (19 जून) को अपना 54वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर उन्होंने ये भी बताया कि आखिर वह हमेशा सफेद टीशर्ट ही क्यों पहनते हैं. साथ ही ऐलान किया कि वह लोगों को भी टीशर्ट गिफ्ट करेंगे, अगर वे एक काम करते हैं. 


दरअसल, राहुल गांधी ने 'व्हाइट टीशर्ट' अभियान लॉन्च किया है, जिसके तहत लोगों को कांग्रेस नेता की तरफ से टीशर्ट गिफ्ट की जाएगी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में राहुल ने सबसे पहले अपने सफेद टीशर्ट पहनने की वजह बताई. उन्होंने कहा, "जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद. मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि मैं हमेशा सफेद टीशर्ट क्यों पहनता हूं. यह टीशर्ट मेरे लिए पारदर्शिता, दृढ़ता और सरलता का प्रतीक है."






कैसे मिलेगी आपको राहुल गांधी सफेद टीशर्ट?


'व्हाइट टीशर्ट' अभियान लॉन्च करते हुए राहुल ने कहा, "आपके जीवन में ये मूल्य कहां और कितनी उपयोगी हैं. ये #WhiteTshirtArmy हैशटैग का इस्तेमाल कर मुझे एक वीडियो में बताएं और मैं आपको एक सफेद टीशर्ट गिफ्ट करूंगा. सभी को ढेर सारा प्यार." इस पोस्ट के साथ राहुल ने एक वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो की शुरुआत में राहुल को सफेद टीशर्ट पर RG लिखते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में भी वह ये बताते हुए नजर आ रहे हैं कि उनके लिए सफेद टीशर्ट के क्या मायने हैं. 


कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी ने सेलिब्रेट किया बर्थडे


राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर उनकी बहन प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं. राहुल अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए कांग्रेस मुख्यालय भी गए, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. यहां पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल का हाथ पकड़कर केक कटवाया और फिर एक-दूसरे को खिलाया. राहुल को भी अन्य कांग्रेस नेताओं को केक खिलाते हुए देखा गया. कांग्रेस मुख्यालय के बाहर राहुल को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए होर्डिंग्स भी लगे हुए थे. 


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में मनाया बर्थडे, खरगे ने हाथ पकड़कर कटवाया केक