Rahul Gandhi Letter to UK PM: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (6 जुलाई) को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर को चिट्ठी लिखकर चुनाव में मिली जीत की बधाई दी. एक अन्य चिट्ठी में राहुल ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और पूर्व पीएम ऋषि सुनक को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सुनक को लिखी चिट्ठी में कहा कि जीत और हार लोकतंत्र का अपरिहार्य हिस्सा हैं. इन दोनों को सहर्ष स्वीकार करना चाहिए. 


राहुल ने स्टार्मर को लिखी चिट्ठी में कहा, "चुनाव में आपकी शानदार जीत पर बधाई देता हूं. यह जीत लेबर पार्टी और व्यक्तिगत रूप से आपके लिए बड़ी उपलब्धि है. आपने अपने अभियान के दौरान समानता के साथ आर्थिक विकास, मजबूत सामाजिक सेवाओं के जरिए सभी के लिए बेहतर अवसर और सामुदायिक सशक्तिकरण पर जोर दिया. ये कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जो स्पष्ट रूप से ब्रिटेन के लोगों के साथ जुड़े हुए हैं. ये उनके उज्जवल भविष्य की आकांक्षाओं को दिखाते हैं."


उम्मीद है भारत-ब्रिटेन के रिश्ते होंगे मजबूत: राहुल गांधी


कांग्रेस नेता अपनी चिट्ठी में आगे कहा, "इन आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध होने के नाते, मैं आपको और ब्रिटेन के लोगों को उनका समर्थन करने के लिए बधाई देता हूं. लेबर पार्टी की जीत उस राजनीति की ताकत को दिखाती है जो आम लोगों को सर्वोपरि रखती है." राहुल ने आगे कहा, "मैं भारत और ब्रिटेन के बीच द्विपक्षीय संबंधों के निरंतर मजबूत होने की भी आशा करता हूं. मैं आपको आपके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं और आने वाले वक्त में आपसे मिलने की उम्मीद करता हूं."


ऋषि सुनक को लिखी चिट्ठी में क्या बोले राहुल?


राहुल गांधी ने सुनक को लिखी चिट्ठी में ब्रिटेन के लोगों के लिए सार्वजनिक सेवा और प्रतिबद्धता के लिए उनकी तारीफ की. उन्होंने कहा, "मैं हाल के चुनावी नतीजों पर अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहूंगा. जीत और हार लोकतंत्र की यात्रा के महत्वपूर्ण हिस्सा हैं."


उन्होंने कहा, "जनता की सेवा और आम लोगों के प्रति आपका समर्पण सराहनीय है. आपने प्रधानमंत्री रहते भारत और ब्रिटेन के संबंधों को मजबूत बनाने के लिए जो प्रयास किए, उसे मैं महत्वपूर्ण मानता हूं. मुझे उम्मीद है कि आप अपने अनुभव से लोक सेवा का काम जारी रखेंगे. मैं आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं."


यह भी पढ़ें: UK Election: ब्रिटेन चुनाव में 'भारतीयों' का दिखा बोलबाला, 28 उम्मीदवार जीते, सिखों ने भी बनाया रिकॉर्ड