Parliamentary Standing Committee: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल होने के कुछ दिनों बाद रक्षा पर संसदीय स्थायी समिति के लिए नॉमिनेट किया गया. लोकसभा सचिवालय की ओर से बुधवार (16 अगस्त) को बताया गया कि कांग्रेस सांसद अमर सिंह को भी समिति में नॉमिनेट किया गया है. 


मार्च में अयोग्य ठहराए जाने से पहले राहुल गांधी रक्षा पर संसदीय पैनल के सदस्य थे. राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता 7 अगस्त को बहाल कर दी गई थी. दरअसल, राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर टिप्पणी से संबंधित मामले में गुजरात की एक कोर्ट ने बीते मार्च के महीने में दो साल की सजा सुनाई थी. 


सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी राहुल की सजा पर रोक


कांग्रेस नेता ने कर्नाटक में 2019 में एक रैली में कहा था कि सभी चोरों का एक ही सरनेम मोदी कैसे हो सकता है. दो साल और उससे अधिक की सजा मिलने पर सांसद अयोग्य घोषित हो जाते हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 4 अगस्त को राहुल गांधी को बड़ी राहत देते हुए उनकी सजा पर रोक लगा दी थी. वह लोकसभा में वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हैं. 


आप सांसद को भी किया गया नामित


राहुल गांधी ने सदस्यता बहाल होने के बाद संसद के मानसून सत्र में भी हिस्सा लिया था जोकि 11 अगस्त तक चला. लोकसभा सचिवालय की ओर से कहा गया कि आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू को कृषि, पशुपालन और फूड प्रोसेसिंग समिति के लिए नामित किया गया है. 


सुशील कुमार रिंकू ने हाल ही में जालंधर लोकसभा उपचुनाव जीता था और वे लोकसभा में आप के एकमात्र सदस्य हैं. एनसीपी के फैजल पी पी मोहम्मद, जिनकी लोकसभा सदस्यता मार्च में बहाल हुई थी, उन्हें उपभोक्ता मामले, भोजन और सार्वजनिक वितरण समिति के लिए नामित किया गया है. 


ये भी पढ़ें- 


Legal News: अफेयर, हाउसवाइफ और ईव टीजिंग जैसे शब्दों का अब कोर्ट में नहीं होगा इस्तेमाल, SC ने जारी की नई लिस्ट