Budget 2022: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम बजट-2022 को जीरो बजट करार दिया है. राहुल ने कहा कि बजट में मिडिल क्लास, युवाओं, किसानों के लिए कुछ भी नहीं है. राहुल ने ये बातें ट्वीट करके कही. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को संसद में बजट पेश किया. सरकार ने इनकम टैक्स के स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया है, जिसके बाद वो विपक्ष के निशाने पर आ गई है. 


राहुल गांधी ने लिखा कि इस बजट में सैलरी वर्ग, मध्यम वर्ग गरीबों, युवाओं, किसानों और एमएसएमई के लिए कुछ नहीं है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम बजट को ‘पेगासस स्पिन बजट’ करार दिया. उन्होंने कहा कि इसमें देश के आम लोगों के लिए कुछ नहीं है. ममता ने ट्वीट किया कि बेरोजगारी और महंगाई से पिस रहे आम लोगों के लिए बजट में कुछ नहीं है. बड़ी-बड़ी बाते हैं और हकीकत में कुछ नहीं है. ‘पेगासस स्पिन बजट’ है.






कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बजट सिर्फ अमीरों के लिए है, गरीबों के लिए कुछ नहीं है. यह अर्जुन और द्रोणाचार्य का बजट है, एकलव्य का नहीं है. उन्होंने क्रिप्टोक्यूरेंसी का भी उल्लेख किया, जिसका कोई कानून नहीं है, और न ही इस पर पहले चर्चा की गई है. बजट से उनके दोस्तों को फायदा होगा. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया कि 7 साल बाद बाद भी अगले 25 वर्ष के झूठे सपने दिखाए जा रहे हैं. 


कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि बहुत स्पष्ट है कि जहां तक ​​डिजिटल करेंसी का संबंध है, सरकार उस दिशा में आगे बढ़ रही है. एक उचित प्रस्ताव है और मुझे नहीं लगता कि हम इसकी आलोचना करेंगे, लेकिन हम बजट में आम नागरिकों को लेकर अधिक चिंतित हैं. 


ये भी पढ़ें- Budget 2022: ममता बनर्जी बोलीं- बेरोजगारी और महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों के लिए बजट में कुछ नहीं


Budget 2022: जानें सरकार के पास कहां से आता है एक रुपया और कहां करती है वो उसे खर्च!