Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के सांगली में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (05 अगस्त) बड़ी जनसभा को संबोधित किया. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यहां कुछ दिन पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूट गई. इसके बाद नरेंद्र मोदी जी ने कहा- 'मैं शिवाजी महाराज से माफी मांगता हूं.' माफी मांगने के अलग-अलग कारण हो सकते हैं.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहला कारण हो सकता है कि इस मूर्ति का कांट्रैक्ट आरएसएस के किसी व्यक्ति को दे दिया. दूसरी गलती हो सकती है कि मूर्ति के बनने में भ्रष्टाचार हुआ चोरी हुई. तीसरा कारण हो सकता है कि शिवाजी महाराज की मूर्ति बनाई, लेकिन ये ध्यान नहीं दिया कि वो खड़ी रहे. राहुल ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है. उन्हें सिर्फ शिवाजी महाराज से नहीं, महाराष्ट्र के हर व्यक्ति से माफी मांगनी चाहिए.


आप लोगों के DNA में हमारी विचारधारा- राहुल गांधी


लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आप लोगों के डीएनए में हमारी विचारधारा है और लड़ाई विचारधारा की है, जो आप हिंदुस्तान में देख रहे हैं ये केवल राजनीति नहीं है. पहले राजनीति चलती है आज हिंदुस्तान में विचारधाराओं का युद्ध चल रहा है. जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी और दूसरी तरफ भाजपा है. हम सामाजिक विकास चाहते हैं, हम सबको जोड़कर साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और वो लोग चाहते हैं कि चुने हुए लोगों को ही फायदा मिले. इसी बात की लड़ाई हमारे बीच में है और आपको ये पूरे देश में दिखेगा. 


'पतंगराव कदम की मूर्ति 50-70 साल बाद भी यहां रहेगी'


छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि कदम जी (दिवंगत कांग्रेस मंत्री पतंगराव कदम) की मूर्ति 50-70 साल बाद भी यहां रहेगी.  


'देश के कोने-कोने में BJP फैला रही है नफरत' 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश के कोने-कोने में बीजेपी नफरत फैला रही है. ये नई चीज नहीं है, ये सदियों से यही कर रहे हैं. विचारधारा की यह लड़ाई पुरानी है. राहुल गांधी ने कहा कि आज ये लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. इससे पहले यही लड़ाई शिवाजी महाराज और फुले जी ने लड़ी थी. अगर आप छत्रपति शिवाजी महाराज, शाहू जी महाराज, फुले जी, आंबेडकर जी को पढ़ेंगे तो पता चलेगा कि इन सभी की विचारधारा और कांग्रेस की विचारधारा एक जैसी है.


ये भी पढ़ें: 'अश्लील फिल्मों की वजह से बढ़े रेप, बॉलीवुड आइटम नंबर भी जिम्मेदार', एक्टिविस्ट योगिता भयाना ने जो बताया वो डराने वाला