नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा किसानों का प्रदर्शन दिल्ली पहुंच गया है. इससे पहले हरियाणा में किसानों को रोकने की काफी कोशिश हुई थी. कई किसानों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार की निंदा करते हुए कहा है कि हमारे लिए जय किसान था, है और रहेगा.


बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है. किसानों ने रात सिंधु बॉर्डर पर गुजारी. किसान अब भी वहां डटे हुए हैं. उन्होंने फिलहाल फैसला किया है कि वो सिंधु बॉर्डर से नहीं हटेंगे. वहीं, दिल्ली पुलिस ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि सिंधु बॉर्डर अभी भी दोनों ओर से बंद है. कृपया वैकल्पिक मार्ग चुनें.


किसानों के विरोध प्रदर्शन को जिस तरह से रोकने की कोशिश की गई इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सख्त टिप्पणी की है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार के किसानों के प्रति रवैये की आलोचना की है.






राहुल गांधी ने कहा,'न्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाना अपराध नहीं, कर्तव्य है.मोदी सरकार पुलिस की फ़र्ज़ी FIR से किसानों के मज़बूत इरादे नहीं बदल सकती. कृषि विरोधी काले क़ानूनों के ख़त्म होने तक ये लड़ाई जारी रहेगी.हमारे लिए ‘जय किसान’ था, है और रहेगा'