Rahul Gandhi On China: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन (China) और सेना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, "प्रधानमंत्री चीन से डरते हैं और जनता से सच छिपाते हैं."


राहुल ने आगे पीएम मोदी को अपनी छवि बचाने वाला बताते हुए उनपर सेना का मनोबल गिराने का आरोप भी लगाया. यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी पर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने जैसे गंभीर आरोप भी लगाए. राहुल ने अपने ट्वीट में चीन की बढ़ती घुसपैठ पर चिंता जाहिर करते हुए लिखा, "चीन की बढ़ती घुसपैठ और प्रधानमंत्री की चुप्पी, देश के लिए बहुत हानिकारक है." 






सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना, चीन मुद्दा, बेरोजगारी समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने की मांग करेगी. बता दें कि चीन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस हमेशा केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रही है. कांग्रेस नेता गौरव गोगई ने भी सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार की चीन नीति को लेकर खरी-खोटी सुनाई. कांग्रेस का आरोप है कि चीन को लेकर भारत सरकार की भाषा कमजोर हो चुकी है. उन्होंने कहा चीन को लेकर पीएम मोदी का रवैया सहमा हुआ है. वे चीन का नाम लेने तक से डर रहे हैं. गौरव गोगई ने ने कहा, पीएम मोदी को अपनी छवि बचाने के लिए चीन को खुश करना बंद करना चाहिए.


कांग्रेस ने रखीं ये 5 मांगे


-पीएम मोदी, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीन के हालात पर स्पष्ट जानकारी दें.
-संसद की संसदीय रक्षा समिति इस मामले में विस्तार से बताएं
-संसद में इस मुद्दे को लेकर दो दिन चर्चा हो.
-जल्द से जल्द CDS का पद भरा जाए.
-सरकार अग्निपथ योजना को वापस ले


इसे भी पढ़ेंः-


Maharashtra Politics: महा विकास अघाड़ी के आगे साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर बोले शरद पवार, कही ये बात


श्रीलंका: कंगाल हुए देश पर आखिर मोदी सरकार ने क्यों लुटाई अरबों डॉलर की "दरियादिली"?