Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार (7, जून) को बेंगलुरु की एक कोर्ट में पेश होंगे. अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी एमएलसी केशव प्रसाद ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उन्होंने स्थानीय समाचार पत्रों में बीजेपी को भ्रष्ट बताने वाले विज्ञापन को लेकर याचिका दायर की थी.


बीजेपी की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे के सिलसिले में कल बेंगलुरु की स्थानीय अदालत में राहुल गांधी कोर्ट में पेश होंगे. इससे पहले कोर्ट ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को जमानत दे दी थी. इस मामले में राहुल गांधी चौथे आरोपी हैं, जबकि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी), शिवकुमार और सिद्धारमैया पहले तीन आरोपी हैं.


BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ की ये मांग


कर्नाटक की बीजेपी इकाई ने कोर्ट से राहुल गांधी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की है, क्योंकि वे एक जून को कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे. हालांकि, कांग्रेस ने कहा था कि विज्ञापन के प्रकाशन में राहुल गांधी शामिल नहीं थे लेकिन अदालत ने कहा था कि उन्हें 7 जून को उपस्थित होना होगा.


क्या था विज्ञापन


बीजेपी एमएलसी और महासचिव केशव प्रसाद ने कांग्रेस के विज्ञापन को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया था. कांग्रेस ने अपने विज्ञापन में आरोप लगाया था कि सभी सार्वजनिक कार्यों के क्रियान्वयन के लिए 40 प्रतिशत कमीशन वसूला गया. विज्ञापन में पूर्व बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए गए थे और उन्हें भ्रष्टाचार का रेट कार्ड बताया गया था.


केशव प्रसाद ने मानहानि के केस में आरोप लगाया है कि बीजेपी पर सरकारी परियोजनाओं में 40 प्रतिशत कमीशन का आरोप लगाते हुए पूरे पन्ने का विज्ञापन प्रकाशित कर कांग्रेस ने भ्रामक प्रचार किया.


यह भी पढ़ें- Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू का 12 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण, चौथी बार बनेंगे आंध्र प्रदेश के सीएम