Rajiv Shukla On Jay Shah: बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी के अगले चेयरमैन होंगे. ऐसे में आईसीसी ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया है. इस बीच लोगों का बधाई देने का तांता शुरु हो गया है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने जय शाह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वंशवाद को लेकर जय शाह वाला उदाहरण नहीं चलता है. क्योंकि, जय शाह राजनीति में नहीं है.


कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि जो कांग्रेस पार्टी के लोग कहते हैं, वो उनमें 10 दूसरे नाम भी लेते हैं. ऐसे में बीजेपी के तमाम नेता ऐसे हैं, जो भाजपा नेता रहे या मौजूदा नेता के बेटे हैं, उसे वंशवाद कहते हैं. ऐसे में वंशवाद तो हर पार्टी में हैं. ऐसे में भाजपा को परिवार वाद पर बोलने का कोई अधिकारी नहीं है. क्योंकि, बीजेपी में परिवार वाद है. लेकिन उसमें जय शाह वाला उदाहरण नहीं जंचता है. क्योंकि, जय शाह राजनीति में नहीं है.


आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर कसा तंज


इस बीच पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो को रीट्वीट करते हुए एक पोस्ट लिखा. जिसमें आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि कांग्रेस में अभी भी “सच” बोलने वाले लोग हैं. खूब कहा आपने राजीव शुक्ला जी.


 






जानिए क्या है पूरा मामला?


सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे सांध्वी प्राची ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में शेयर किया है. जहां एक इंटरव्यू के दौरान कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता से जब जय शाह के बारे में पूछा गया? इस पर राजीव शुक्ला ने जवाब देते हुए कहा कि जय शाह मेहनत तो भयानक कर रहे हैं, वो रात दिन काम में लगे रहते हैं. उसकी वजह से जो क्रिकेट बोर्ड का इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ता ही चला जा रहा है. इसके अलावा महिला क्रिकेट, डब्लूपीएल शुरु हुआ. जहां क्रिकेट में महिलाओं को बराबर का पैसा मिलने लगा. ये फैसले हाल ही में किए गए हैं.

 

राजीव शुक्ला ने जय शाह की तारीफ की

 

इसके साथ ही राजीव शुक्ला ने जय शाह की तारीफ करते हुए कहा कि घरेलू क्रिकेटरों और जूनियर खिलाड़ियों का पैसा बढ़ा है. जब राजीव शुक्ला से कांग्रेस द्वारा जय शाह को लेकर वंशवाद पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि जय शाह राजनीति में तो हैं नहीं. उन्होंने कहा कि अगर, जय शाह राजनीति में आए और अमित शाह के केंद्रीय गृहमंत्री रहते हुए सांसद, मंत्री और विधायक बनें तब तो वंशवाद का आरोप आएगा.

 

ICC चेयरमैन का चयन भारत सरकार नहीं करती- राजीव शुक्ला

 

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने आगे कहा कि ऐसा तो नहीं है आईसीसी चेयरमैन के लिए भारत सरकार ने नामित कर दिया है. उन्होंने कहा कि आईसीसी का अपनी बॉडी है उनका अपना इलेक्शन होता है. उसमें उसका चयन होता है. ऐसे में आप चाहे सौरभ गांगुली हो रोजर विन्नी, राजीव शुक्ला या फिर जय शाह ये सभी इलेक्शन के द्वारा चुने गए हैं. इसमें इलेक्शन हुआ उसके आधार पर चयन हुआ. अगर, जय शाह राजनीति में आए होते और उन्हें गुजरात सरकार में कोई मंत्री या सांसद बना देते, तब कहा जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें: SC-ST कोटे पर मिली नौकरी छोड़नी पड़ेगी? लाखों कर्मचारियों की इस परेशानी पर सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा, वो आपको जरूर जानना चाहिए