Ravneet Singh Bittu on Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के बयान को लेकर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि रवनीत बिट्टू को राहुल गांधी पर दिए बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. 


उन्होंने कहा, "कांग्रेस के अंदर जितने भी ऐसे लोग हैं जो बीजेपी की विचारधारा से मिलते हैं उनको कांग्रेस से निकाल देना चाहिए. आरएसएस और प्रधानमंत्री को खुश करने के लिए वह ऐसे बयान दे रहे हैं अगर उनके पास कोई सबूत हैं तो उनको FIR दर्ज करानी चाहिए. इससे पहले जब वह कांग्रेस में थे तब राहुल गांधी की वाह वाही करते थे तो क्या वह भी आतंकवादी हैं."


राशिद अल्वी बोले, "इससे पहले असम के CM जब हिमंता सरमा जब कांग्रेस में थे तब वह कांग्रेस में बड़े पद पर थे लेकिन जब वह कांग्रेस से अलग हुए तो देश में दंगे लगाने और एक समुदाय को दूसरे से लड़ाने की बात करते हैं कांग्रेस को ऐसे जो नेता हैं उनको बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए."


क्या है पूरा मामला?


केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया. इस बयान में उन्होंने राहुल गांधी को देश का नंबर वन 'आतंकी' बताया. केंद्रीय मंत्री बिट्टू ने कहा, "राहुल गांधी ने सिखों को बांटने की कोशिश की है, सिख किसी पार्टी से जुड़ा नहीं है और यह चिंगारी लगाने की कोशिश है, राहुल गांधी देश के नंबर वन टेरेरिस्ट हैं."


अमेरिका में राहुल गांधी ने सिखों को लेकर क्या बयान दिया था?


राहुल गांधी बीते दिनों अमेरिका दौरे पर थे. वहां वर्जीनिया में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था, "सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है. लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है.. यह सतही है. आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या...एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी... या फिर एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा. असल मायनों में लड़ाई इसी को लेकर है और सिर्फ इनके लिए नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है."


ये भी पढ़ें:


कोलकाता रेप-मर्डर केस: 17 सितंबर तक CBI रिमांड पर भेजे गए संदीप घोष और SHO