पटना: कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के बाद महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद रेणुका चौधरी ने कहा है कि जब कोई लड़की रेप की शिकायत लेकर थाने पहुंचती है तो उससे पूछा जाता है 'कितने आदमी थे.' रेणुका चौधरी ने पटना में एक कार्यक्रम में फिल्म शोले का जिक्र करते कहा, “मैं भाइयों को याद कर रही हूं, क्योंकि बहनें बहुत कम आती हैं बाहर आज कल. यह माहौल केवल बिहार में नहीं है, बल्कि देश भर में है. महिलाएं आज कल बाहर नहीं निकलतीं. एक जमाने में शोले फिल्म में वो क्या था शत्रुघ्न जी? हां, अरे ओ सांबा. कितने आदमी थे. मगर आज के दिन जब लड़की बाहर निकलती है और उसका रेप हो जाता है, थाने में जब जाते हैं तब यही पूछा जाता है 'कितने आदमी थे.'''


कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह इस माहौल में विदेश में घूम रहे हैं. महिलाओं का सम्मान क्या होता है, उन्हें यह नहीं पता है. वह महिला विरोधी पीएम हैं. उन्होंने कहा, “इस माहौल में देश के प्रधानमंत्री को विदेश जाने का बड़ा शौक है. मगर कभी आकर इन परिवारों से, उनकी मां से पूछा तक नहीं कि क्या हुआ, कैसे हुआ और क्यों हुआ. क्यों हुआ का जवाब तो देते हैं. कहते हैं कि औरत का कसूर है. उन्हीं की वजह से हुआ है.”


आपको बता दें कि जम्मू के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप केस के बाद से मोदी सरकार के खिलाफ लोग गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं. इस बीच सरकार ने शनिवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वालों के लिए मृत्युदंड के प्रावधान वाले अध्यादेश को मंजूरी दी है.