Sachin Pilot On Meghalaya Elections: मेघालय में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 27 फरवरी को होना है. इससे पहले वोटर्स को रिझाने के लिए सभी पार्टियां जमकर रैली और बयानबाजियां कर रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने मेघालय चुनाव को लेकर एक खास बयान दिया है. उनका कहना है कि उन्हें इस बात का यकीन है कि राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी. तो वहीं, सोहियांग विधासभा में 27 फरवरी के चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. 


शिलॉन्ग में पत्रकारों से बात करते हुए राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, “मुझे पूरा यकीन है कि हमारे घोषणापत्र, हमारे उम्मीदवार और जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने प्रचार किया, उसे जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा.”


उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास बीजेपी की बराबरी करने के लिए भले ही संसाधन नहीं हैं, लेकिन हमारे पास लोगों की इच्छा, समर्थन और हमारे मतदाताओं का आशीर्वाद है. उन्होंने आगे कहा, “इसलिए, मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छा करेंगे और अगली सरकार जो बनेगी वो कांग्रेस की होगी और दूसरे राज्यों में भी हम बहुत अच्छा कर रहे हैं.”


सचिन पायलट का बीजेपी पर हमला


तो वहीं, बीजेपी पर हमला करते हुए पायलट ने कहा कि खाली वादों के अलावा वो (बीजेपी) क्या पेशकश कर रही है? जब वे दिल्ली में 8 साल और मेघालय में 5 साल सत्ता में थे तो उन्होंने क्या किया? आपके सहयोगियों को क्या हो गया है कि आप 5 साल से सत्ता साझा कर रहे थे और अचानक एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं?






22 फरवरी को राहुल गांधी की रैली


राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर 36 महिलाओं सहित कुल 375 उम्मीदवार मैदान में हैं. एक तरफ जहां एनसीपी को अपना किला बचाना है तो वहीं, बीजेपी, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस भी ताल ठोंक रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार (22 फरवरी) को पार्टी की ओर से चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंच रहे हैं और वो यहां अपनी पहली रैली को संबोधित करने वाले हैं.


ये भी पढ़ें: Meghalaya Elections 2023: मेघालय के सोहियोंग में 27 फरवरी को नहीं होगा मतदान, चुनाव आयोग ने इस वजह से लिया फैसला