नई दिल्लीः कांग्रेस सांसद शशि थरूर अक्सर अपने लंबे और अस्पष्ट शब्दों के उपयोग के साथ उनके शब्दकोशों के लिए जाने जाते हैं. थरूर की अविश्वसनीय शब्दावली के कारण कई लोग उनके फैन हैं. वहीं कुछ अंग्रेजी के शब्द ऐसे भी हैं जो उन्होंने कभी नहीं सुने हैं. इस बार वह स्वंय एक ऐसी छात्रा से प्रभावित होते दिख रहे हैं, जिसने उन्हें अपने शब्दकोश से हिला कर रख दिया है.


दरअसल इडुक्की की कक्षा 10 की छात्रा दीया ने शशि थरूर को कुछ ऐसे शब्दों से परिचित कराया है, जिसे थरूर ने पहले कभी नहीं सुना है. केरल में एक निजी एफएम रेडियो स्टेशन क्लब एफएम के शो के दौरान आरजे रफी के साथ बातचीत करते हुए छात्रा दीया ने शशि थरूर को अपने शब्दों से काफी प्रभावित किया है. रेडियो स्टेशन क्लब एफएम ने हाल ही में आरजे रफी ​​के साथ जूम सेगमेंट में दीया को अंग्रेजी में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए होस्ट किया था.





शशि थरूर ने ट्विटर पर बातचीत का एक लिंक शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा "शानदार 10 वीं-ग्रेड की छात्रा दीया की अद्भुत कहानी, जिसे मैंने कभी नहीं सुना, और जिनके लिए मैंने एक आश्चर्यजनक उपस्थिति दर्ज की है. @clubfmkerala उसके कौशल को दिखाओ! "


शो के दौरान शशि थरूर ने 10 वीं की छात्रा की प्रतिभा को देखते हुए आश्चर्य व्यक्त किया. उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि दीया ने पहले भी शशि थरूर को फेसबुक पर मैसेज किया था, जिसमें दीया ने थरूर से एक सुपर-लॉन्ग शब्द का उच्चारण करने के लिए कहा गया था.


शो के दौरान ऐसा भी मौका आया जब दीया ने एक ही बार में काफी मुश्किल शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसका उच्चारण शशि थरूर वहीं कर पाए. इस पर हार मानते हुए थरूर ने दीया से पूछा कि इसका क्या मतलब होता है. शशि थरूर के पूछे गए जवाब देते हुए दीया ने कहा कि यह एक काल्पनिक खाद्य पदार्थ का नाम है.


इसे भी पढ़ेंः
BPO नियमों को उदार बनाए जाने के बाद PM मोदी बोले- सरकार भारत को तकनीकी केंद्र बनाने को प्रतिबद्ध


भारत-चीन के बीच 8वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत आज, अबतक नहीं निकला कोई नतीजा