नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की कई घंटे तक चली बैठक के बाद कल फैसला लिया गया है कि सोनिया गांधी ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. सीडब्ल्यूसी की बैठक में जो फैसला आया है, उससे स्पष्ट है कि 'वफादार' 'असंतुष्टों' पर भारी पड़े. बैठक में तय हुआ कि सोनिया गांधी अंतरिम पार्टी प्रमुख बनी रहेंगी, जब तक एक नया अध्यक्ष नहीं चुना जाता है. अगली बैठक छह महीने बाद बुलाई जाएगी. सीडब्ल्यूसी की बैठक में बवाल के बाद कांग्रेस नेता शत्रुघन सिन्हा ने कहा है कि कांग्रेस में शिकायतें रखने का कोई प्लेटफार्म नहीं है.


मेरी एक ही शिकायत है.... - शत्रुघन सिन्हा


एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में शत्रुघन सिन्हा ने कांग्रेस नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले सवाल पर कहा, ‘’मुझे कांग्रेस में शामिल हुए अभी जुमा-जुमा चार दिन भी नहीं हुए, लेकिन जो मैंने देखा उसमें सभी की एक ही शिकायत है कि ऐसा कोई प्लेटफार्म नहीं है, जहां हर कोई अपनी शिकायत रख सके.”


यह पार्टी का अंदरूनी मामला है- शत्रुघन सिन्हा


शत्रुघन सिन्हा ने आगे कहा, ‘’कांग्रेस महात्‍मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्‍त्री, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की पार्टी है, इसमें कई महान लोग रहे हैं. कांग्रेस में लोकतांत्रिक प्रथा का पूरा निर्वाह होता है. जिन लोगों ने चिट्ठी लिखी, देखना होगा वे कौन हैं. मैंने तो चिट्ठी नहीं लिखी. लेकिन यह पार्टी का अंदरूनी मामला है.’’


राहुल की क्षमता पर हमें पूरा विश्‍वास- शत्रुघन सिन्हा


कांग्रेस का नेतृत्व सोनिया गांधी या राहुल गांधी को सौंपे जाने के एक सवाल पर सिन्हा ने कहा, ‘’सोनिया जी और राहुल जी, दोनों ही बहुत काबिल हैं. सोनिया जी की क्षमता के बारे में देश बखूबी जानता है. वहीं, राहुल गांधी ने भी कांग्रेस का नेतृत्‍व संभालने के बाद मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और राजस्‍थान में पार्टी को शानदार जीत दिलाई थी. इसलिए उनकी क्षमता पर भी हमें पूरा विश्‍वास है.’’


बता दें कि सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी बवंडर खड़ा हो गया जब राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद समेत 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा. इस पत्र में कांग्रेस नेताओं ने सोनिया से पूर्णकालिक और जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग की थी.


यह भी पढ़ें-

JEE-NEET एग्जाम के खिलाफ विपक्ष एकजुट, अब ममता बनर्जी और ओवैसी ने कहा- स्थगित हो परीक्षा


Weather Updates: ओडिशा, बंगाल और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में बढ़ा यमुना का जलस्तर