नई दिल्ली: ऐसे वक्त में जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है, उसी समय कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला के बयान से हड़कंप मच गया है. शहजाद ने दावा करते हुए कहा है कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए चुनाव प्रक्रिया को राहुल गांधी के पक्ष में रखा गया है, क्योंकि वह गांधी परिवार से हैं.


शहजाद ने ट्विटर पर लिखा, “मेरी पार्टी में एक मुद्दा कोई नहीं उठाता. कांग्रेस में आगे बढ़ने की क्षमता है. मेरी अंतरात्मा वंशवाद और चापलूसी पर मुझे अब और चुप रहने की इजाजत नहीं देगी."


 






शहजाद ने अपने भाई तहसीन पूनावाला को टैग करते हुए कहा, तहसीन को इस मुद्दे के बारे में कोई जानकारी नहीं है, वरना उन्होंने मुझे भी रोक दिया होता.” बता दें कि तहसीन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बहनोई हैं.

शहजाद की ट्वीट के बाद तहसीन ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मैं हैरान हूं कि ऐसे वक्त में जब कांग्रेस गुजरात जीत रही है शहजाद ये क्या कर रहे हैं. मैं आधिकारिक तौर पर शहजाद से सभी राजनैतिक रिश्ते तोड़ रहा हूं.” तहसीन ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि कांग्रेस को अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की जरूरत है.

 



तहसीन ने अपने एक और ट्वीट में कहा कि कांग्रेस में कोई भी राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ सकता है. उन्होंने कहा, “अगर शहजाद चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें लड़ना चाहिए. मोना और मेरे लिए यह अस्वीकार्य है.”


 





तहसीन का कहना है की शहजाद के बयान से उन्हें बहुत दुख पहुंचा हैं. तहसीन ने ट्वीट के जरिए ही ये ऐलान भी कर दिया है कि वो शहजाद से सभी रिश्ते तोड़ रहे हैं.