Congress Leader Attack On BJP Hinduism: कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार (D. K. Shivakumar) ने 'बीजेपी के हिंदुत्व को नाटक' बताया है. उन्होंने सोमवार (19 दिसंबर) को कहा कि उनके और कांग्रेस पार्टी के अन्य लोग जिस हिंदू धर्म का पालन करते हैं, वह सत्ताधारी दल से बेहतर है. हालांकि, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी संविधान का प्रचार करती है.


यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी की सरकार हिंदुत्व (Hindutva) के एजेंडा को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है, इस सवाल के जवाब में शिवकुमार ने कहा, ‘‘हम सभी हिंदू हैं, हम हिंदू पैदा हुए हैं, हम हिंदू के तौर पर ही मरेंगे. हम बीजेपी से बेहतर तरीके से हिंदू धर्म का पालन कर रहे हैं. वे हिंदुत्व का नाटक करते हैं, लेकिन हमारा हिंदुत्व अंदर से है.’’


हमारे संविधान का प्रचार करते हैं 


डी के शिवकुमार कहा, ‘‘हमारी भावना, भक्ति और आचरण, हमारे संस्कार और आदर्श भी हिंदू हैं. हम जिसका प्रचार करते हैं, वह हमारा संविधान है.’’ शिवकुमार की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कर्नाटक विधानसभा में हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के एक आदमकद चित्र का अनावरण किया गया है. कांग्रेस ने राज्य सरकार के इस कदम की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि यह उसे अंधेरे में रखकर किया गया एकतरफा फैसला था.


इससे पहले भी शिवकुमार ने बीजेपी को निशाना साधा था


कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने 20 नवंबर 2022 को हुए बम धमाके में राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा था कि पुलिस ने इस मामले की जांच किए बिना इस घटना में शामिल आरोपी को आतंकी बता दिया था. शिवकुमार ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ वोटर्स का डेटा चोरी करने का खुलासा किया था लेकिन उससे लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इतनी छोटी घटना को बीजेपी सरकार ने आतंकी साजिश करार दिया था. 


ये भी पढ़ें: Rahul Vs Smriti: राहुल गांधी के अमेठी से प्यार पर स्मृति ईरानी का वार- दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? लटके-झटके पर भी रिएक्शन