नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नी एमीन एर्दोगन से मिलने की वजह से विवादों में घिर गए हैं. भारत में इसे लेकर उनकी जमकर आलोचना हो रही है. लेकिन कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने इस मामले में आमिर का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि तुर्की के साथ हमारे राजनयिक संबंध हैं.


कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा, ''तुर्की के साथ हमारे राजनयिक संबंध हैं. अगर तुर्की से शिकायत और समस्या है तो पहले राजनयिक संबंध खत्म करने चाहिए. तुर्की में भारतीय राजदूत ने आमिर खान के वहां के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलने को सराहा है.'' उन्होंने कहा कि ''आमिर खान ने मंगल पांडे जैसी फिल्म बनाई, वो हमेशा देशभक्ति की बातें करते हैं. लेकिन कुछ लोग हर चीज को संकीर्ण तरीके से देखते हैं. क्या आमिर खान की निंदा इसलिए हो रही है क्योंकि उनका नाम आमिर खान है?''


ये है विवाद की मुख्य वजह


आमिर की मुलाकात के बाद विवाद होने की सबसे बड़ी वजह ये है कि भारत-पाकिस्तान मामलों में तुर्की हमेशा पाकिस्तान का समर्थन करता है. जब भारत ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया था, तब तुर्की ने भारत का विरोध किया था. इस्लामिक देश होने की वजह से तुर्की भारत के विरोध में पाकिस्तान की गतिविधियों को समर्थन करता है.


तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन हमेशा भारत विरोधी बयान देने के लिए भी जाने जाते हैं. हालांकि आमिर खान की ये निजी मुलाकात है, लेकिन लोग सोशल मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं कि भारत का विरोध करने वाले देश से आप दोस्ती निभा रहे हैं.


ये भी पढ़ें-


भारत में भी आएगी रूस की कोरोना वैक्सीन! भारतीय दूतावास ने क्लीनिकल ट्रायल से जुड़ी मांगी जानकारी


कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों का आंकड़ा 27 लाख पार, करीब 52 हजार की मौत, 24 घंटे में 55 हजार मामले बढ़े