Gaurav Gogoi becomes deputy leader of Congress in Lok Sabha: लोकसभा में कांग्रेस की नई टीम का ऐलान कर दिया है. गौरव गोगोई को लोकसभा में कांग्रेस का उपनेता बनाया गया है. राहुल गांधी लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता हैं. गौरव गोगोई पिछली लोकसभा में भी कांग्रेस दल के उपनेता थे. 



इसके अलावा के सुरेश को मुख्य सचेतक और मणिकम टैगोर, मोहम्मद जावेद को सचेतक बनाया गया. कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष को नई नियुक्तियों की जानकारी दी. 


जानें कौन है गौरव गोगोई


गौरव गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे है. उन्होंने इससे पहले 2020 से लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपनेता का पद संभाला था. इस बार जोरहाट सीट से कांग्रेस के गौरव गोगोई ने भाजपा के तपन कुमार गोगोई को 144393 वोट से हराकर जीत हासिल की थी.


वहीं, अगर के सुरेश की बात करें तो 18वीं लोकसभा में उन्हें स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया गया था. वो केरल के मानेलिकारा से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं. वो आठवीं बार जीतकर सदन में आए है.  वर्तमान में वो सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले लोकसभा सांसद हैं.


मणिकम टैगोर और मोहम्मद जावेद का परिचय


मणिकम टैगोर विरुधुनगर सीट से कांग्रेस पार्टी के सांसद है. वो पहली बार साल 2009 की 15वीं लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे. इसके बाद उन्होंने 2019 के भी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी.


मोहम्मद जावेद ने इस बार लोकसभा चुनाव में बिहार के किशनगंज लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी. उन्होंने जदयू के मुजाहिद आलम को हराया था.  2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने किशनगंज से जीत हासिल की थी. पेशे से डॉक्टर डॉ. जावेद के पिता भी किशनगंज के विधायक थे. 


यह भी पढ़ें: Attack on Trump: 20 साल का शूटर, बिल्डिंग से बरसाईं गोलियां... ट्रंप पर फायरिंग मामले में FBI को मिले कई अहम सबूत