Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर सातवें चरण की वोटिंग के बीच 24 घंट के बाद ही फैसला बदल लिया है. पार्टी ने पहले ऐलान किया था कि वो एग्जिट पोल के डिबेट में भाग नहीं लेगी. इसे बदलते हुए कांग्रेस ने शनिवार (1 जून, 2024) को ऐलान किया कि वो डिबेट में हिस्सा लेगी. 


कांग्रेस नेता और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, '' इंडिया गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एग्जिट पोल्स से संबंधित बीजेपी व उसके तंत्र को बेनकाब करना आवश्यक है. एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में भाग लेने के पक्ष और विरोध के तमाम पहलुओं पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि इंडिया गठबंधन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे.''  


दरअसल, पवन खेड़ा ने शुक्रवार (31 मई, 2024) को ऐलान किया था कि कांग्रेस एग्जिट पोल के डिबेट में भाग नहीं लेगी. 






कांग्रेस ने क्या कहा है?
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट कर शुक्रवार को लिखा था, "आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी द्वारा भाग ना लिए जाने के निर्णय पर हमारा वक्तव्य : मतदाताओं ने अपने मत दे दिए हैं एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं. 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे।"


उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगाकर घमासान में भाग लेकर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है. किसी भी बहस का मकसद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है. कांग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में खुशी-खुशी हिस्सा लेगी."


गौरतलब है कि अंतिम चरण की वोटिंग के बाद देर शाम से एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे. 


ये भी पढ़ें-Karnataka Lok Sabha Elections Exit Poll: कब आएंगे कर्नाटक की 28 सीटों से जुड़े एग्जिट पोल? डेट-टाइम और लाइव स्ट्रीमिंग की हर जानकारी पाएं यहां