Mallikarjun Kharge Remarks on BJP: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस को 'अर्बन नक्सल' कहने वाली भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी को आतंकी पार्टी बताया. जिसको लेकर अब बवाल हो गया है. भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 


भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि आपकी सरकार ने मुसलमानों में चार पत्नियां रखने की परंपरा का समर्थन किया, क्या यह प्रगतिशील है? आपने ट्रिपल तलाक, हलाला, हिजाब का समर्थन किया, क्या यह प्रगतिशील है? यह एक साजिश है.


पीएम मोदी के अर्बन नक्सल वाले बयान पर मल्लिकार्जुन खरगे ने किया था पलटवार


दरअसल,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस को 'अर्बन नक्सल' कहे जाने पर ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए भाजपा को 'आतंकी पार्टी' बताया है. खरगे ने कहा है कि बीजेपी वाले लिंचिंग करते हैं और उनकी पार्टी आतंकी पार्टी है. उन्होंने PM मोदी के बयान पर भी सवाल उठाया है.


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की एक रैली में कहा था "कांग्रेस का पूरा का पूरा इकोसिस्टम अर्बन नक्सल का पूरा गिरोह है. ये जनता को गुमराह करने में जुटे थे, लेकिन उनकी सारी साजिशें ध्वस्त हो गईं."


बाद में खरगे ने पलटवार करते हुए कहा है कि जो लोग बुद्धिजीवी हैं, उन्हें प्रधानमंत्री अर्बन नक्सल कहते हैं, जबकि उनकी पार्टी लिंचिंग और आदिवासी और दलित समुदायों के साथ हिंसा करती हैं और उनके अधिकारों का हनन करती है. जहां-जहां बीजपा की सरकारें हैं, वहां दलितों, आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद प्रधानमंत्री ऐसी घटनाओं पर कोई कार्रवाई नहीं करते और दूसरों पर दोष मढ़ते हैं.


हरियाणा चुनाव की हार पर क्या बोले खरगे


हरियाणा चुनाव की हार पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में जो हुआ है हम उसके लिए आकलन कर रहे हैं. जब रिपोर्ट आएगी तो क्लियर हो जाएगा कि क्या करने की जरूरत है और यह कैसे हुआ. एक समय भारतीय जनता पार्टी भी मान रही थी कि कांग्रेस जीतेगी, लेकिन इसके बावजूद भी वे कौन से कारण थे जिनकी वजह से कांग्रेस हार गई.


ये भी पढ़ें: PM मोदी ने अर्बन नक्सल पर ऐसा क्या कहा, जिस पर फायर हुए खरगे? BJP को बता डाला आतंकवादी पार्टी