Congress MLA Joins BJP: हिमाचल प्रदेश की राजनीति (Himachal Pradesh Politics) में बड़ा उलटफेर हुआ है. कांग्रेस (Congress) के दो विधायकों (MLAs) ने बीजेपी (BJP) का हाथ थाम लिया है. इन विधायकों में कांगड़ा (Kangara) के विधायक पवन काजल (Pawan Kajal) और नालागढ़ के विधायक लखविंदर सिंह राणा (Lakhvinder Singh) शामिल हैं. काफी दिनों से खबरें आ रही थीं कि ये दोनों कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.


आज दिल्ली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में पवन काजल और लखविंदर सिंह राणा बीजेपी में शामिल हुए. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकारी अध्यक्ष पवन काजल बीजेपी में शामिल हुए हैं, हम उनका स्वागत करते हैं. इसके अलावा कांग्रेस के उपाध्यक्ष लखविंदर सिंह राणा भी बीजेपी शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि इन लोगों के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.






कांग्रेस नेतृत्व पर उठे सवाल


दोनों विधायकों के इस निर्णय के बाद से अब कांग्रेस के नृतृत्व पर भी सवाल उठने लगे हैं. हालांकि पार्टी इस बात का दावा करती रही कि कांग्रेस में सब ठीक चल रहा है और बीजेपी के नेता कांग्रेस में आने की तैयारी में हैं लेकिन हुआ इसका उल्टा. दो दिन पहले कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी नेताओं के साथ संपर्क होने का दावा किया था. दोनों विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कांग्रेस ने दोनों विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है.


इस वजह से छोड़ी कांग्रेस


विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने हिमाचल (Himachal Pradesh) के अंदर चल रही गुटबाजी को खत्म करने के लिए प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) को कमान सौंपी थी. इसके अलावा 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए थे, जिनमें पवन काजल (Pawan Kajal) भी शामिल थे. पवन काजल को खुद के टिकट कटने का अंदेशा लगा तो उन्होंने पार्टी छोड़ दी. तो वहीं लखविंदर सिंह (Lakhvinder Singh Rana) के इस निर्णय के पीछे उनके चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस की ओर से हरदीप सिंह बावा को प्रदेश महासचिव बनाया जाना बताया जा रहा है.  


ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh: कांग्रेस ने हिमाचल में पवन काजल को कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाया, चंद्र कुमार के हाथों में थमाई कमान


ये भी पढ़ें: Himachal News: मनीष सिसोदिया और भगवंत मान का हिमाचल दौरा आज, शिमला में करेंगे पहली चुनाव गारंटी की घोषणा