कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor After Congress Defeat) ने रविवार को कहा कि देश में कांग्रेस आज भी सबसे विश्वसनीय विपक्षी दल है और इसलिए इसमें सुधार तथा नयी जान फूंकना जरूरी है. 


उन्होंने देश में विभिन्न दलों के विधायकों की संख्या वाला एक चार्ट साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘यही वजह है कि कांग्रेस सबसे विश्वसनीय राष्ट्रीय विपक्षी पार्टी बनी हुई है. इसीलिए सुधार और नयी जान फूंकनी जरूरी है.’’ थरूर ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब हालिया विधानसभा चुनावों में हार को लेकर कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में चर्चा चल रही है.


कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बृहस्पतिवार को कहा था कि अब समय आ गया है कि ‘आइडिया ऑफ इंडिया’ (भारत के विचार) पर फिर से जोर दिया जाए और पार्टी के संगठनात्मक नेतृत्व में इस तरह से सुधार किया जाए, जो लोगों को प्रेरित कर सके.


लोकसभा सदस्य थरूर ने ट्वीट किया, ‘‘जो लोग कांग्रेस में विश्वास करते हैं वो इन विधानसभा चुनावों के नतीजों से आहत हैं. अब समय आ गया है कि भारत के विचार पर फिर से जोर दिया जाए, जिसको लेकर कांग्रेस खड़ी रही है. संगठनात्मक नेतृत्व में इस तरह से बदलाव किया जाए, जो इन विचारों की लौ फिर से जला सके और लोगों को प्रेरित कर सके.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘एक चीज स्पष्ट है कि अगर हमें सफल होना है तो बदलाव अपरिहार्य है.’






 


ये भी पढ़ें- 'मुझसे गवाह नहीं, गुनहगार के जैसे पूछे गए सवाल', ट्रांसफर पोस्टिंग केस में 2 घंटे की पूछताछ पर बोले फडणवीस


ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: यूक्रेन संकट को लेकर भारत की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा, PM Modi ने की उच्च स्तरीय बैठक