Rahul Gandhi in Hathras: कांग्रेस के सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार (5 जुलाई 2024) सुबह करीब 7:30 बजे अलीगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में घायल हुए लोगों से मुलाकात की. यहां से वह हाथरस पहुंचे और हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार वालों से मुलाकात की. 


इससे पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान इस हादसे के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब पता था कि इतने लोग आने वाले हैं तो पहले से बेहतर इंतजाम क्‍यों नहीं किए गए.


सीएम ने बुधवार को किया था दौरा


इस हादसे के बाद विपक्ष के किसी वरिष्ठ नेता का हाथरस का यह पहला दौरा है. इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस पहुंचकर अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी. उन्होंने इस दौरान अधिकारियों से मामले की जांच जल्द से जल्द करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था. सीएम ने कहा था कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. बता दें कि मंगलवार दोपहर हाथरस में एक कथित संत के सत्संग में भगदड़ की वजह से 121 लोग मारे गए थे और सैकड़ों घायल हुए.


अब तक पुलिस ने की है ये कार्रवाई


इस मामले में हादसे के बाद अगले दिन बुधवार को पुलिस ने 'भोले बाबा' के मुख्य सेवादार और आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज किया था. पुल‍िस ने इस मामले में बाबा के 6 करी‍बियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. इनमें 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. ये सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं और सेवादार के रूप में काम करते थे. अभी मुख्य आयोजक की तलाश जारी है. उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है.


ये भी पढ़ें


शपथ के बाद हेमंत सोरेन की पहली परीक्षा, 8 जुलाई को होगा फ्लोर टेस्ट