सोमवार को जब कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी मीडिया से नीट मामले को लेकर बात कर रहे थे, उसी दौरान कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर उनके पीछे खड़े हुए थे. इसी दौरान पीछे खड़े मणिकम टैगोर किसी को आंखें घुमा घुमाकर इशारे करते नजर आए. ये वाकया कैमरे में कैद हो गया और वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.



धर्मेंद्र प्रधान एक असफल शिक्षा मंत्री-मणिकम टैगोर


इस दौरान कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि हमारे लोगों के मुद्दे संसद में उठाए जाएं. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं. हम सभी चाहते हैं कि संसद चले. मगर, सत्ताधारी पार्टी चर्चा के लिए तैयार नहीं है. नीट एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिस पर हम चर्चा करना चाहते थे. अब तक वे चर्चा के लिए तैयार नहीं हैं. मणिकम टैगोर ने आगे कहा कि शिक्षा मंत्री एक असफल शिक्षा मंत्री हैं. अगर उनमें थोड़ी भी ईमानदारी या नैतिकता है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.


NEET के मुद्दे पर सरकार पर बनाएंगे दबाव- राहुल गांधी


नीट पेपर लीक मुद्दे पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का कहना है कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जवाब देना चाहिए था. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और पीएम मोदी के बारे में बात की, लेकिन वह यह नहीं बता पा रहे हैं कि वह इस पर क्या कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि नीट एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है. साथ ही युवाओं के लिए भी काफी महत्वपूर्ण मुद्दा है. हमने हमेशा संसद में चर्चा की मांग की है लेकिन सरकार को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. राहुल ने कहा कि हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे.


ये भी पढ़ें: SC On Kanwar Yatra Nameplate Row: 'क्या कुछ लोग हलाल...', कांवड़ मामले में सुनवाई के दौरान ऐसा क्यों बोले सुप्रीम कोर्ट के जज?