Congress MP Pramod Tiwari: कांग्रेस से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने गुरुवार को आईएएनएस से बात की. उन्होंने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में विदेश मंत्री डॉ. एस.जयशंकर की स्पीच, हरियाणा में दूसरी बार नायब सैनी के मुख्यमंत्री पद की शपथ सहित भारत और कनाडा के रिश्तों पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. विदेश मंत्री डॉ. एस.जयशंकर के भाषण पर प्रमोद तिवारी ने कहा, हमें चाहिए कि जब विदेश मंत्री बाहर गए हैं तो वो विरोधी दल के जो नेता हैं उन्हें बताएं. हम मीडिया की खबरों पर क्या प्रतिक्रिया दें. 


प्रमोद तिवारी ने कहा, हमारे देश पर पाकिस्तान हमेशा से आतंकवादी गतिविधियां बढ़ाता रहा है. इससे पहले पूर्व में स्वर्गीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान गई थीं. उन्होंने पाकिस्तान से लौटने के बाद नहीं बताया था वहां क्या किया? वर्षों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिन बुलाए पाकिस्तान पहुंच गए. पीएम मोदी ने भी इस बात की कोई जानकारी नहीं दिया था कि वे पाकिस्तान क्यों गए थे? 


BJP को किसानों की समस्या पर ध्यान देना चाहिए
कांग्रेस सांसद तिवारी ने कहा, हम मीडिया से मिलने वाली खबरों को नहीं मान सकते हैं कि वह सही है या गलत है. हरियाणा में नायब सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, एक विवादास्पद चुनाव में एक विवादास्पद परिणाम के साथ वह जीते हैं. उन्हें किसानों की समस्या पर ध्यान देने की जरूरत है. महंगाई, बेरोजगारी पर ध्यान देना चाहिए. लेकिन, भाजपा को सिर्फ एक मेगा इवेंट बनाना है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आदत है.


कनाडा के आरोपों पर भड़के कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी  
प्रमोद तिवारी ने कहा, भारत और कनाडा के रिश्ते एक बार फिर तल्ख हो गए हैं. इस पर प्रमोद तिवारी ने कहा, राष्ट्रहित में हम देश के साथ हैं. मैं समझता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी विपक्षी दलों को बुलाएं बातचीत करें. क्योंकि, हमारे पास जो जानकारी है वह मीडिया पर आधारित है. मीडिया से आधारित जानकारी पर हम क्या प्रतिक्रिया दें. देश के प्रधानमंत्री को हम भरोसा दिलाते हैं कि राष्ट्रहित के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा रहेगा. कनाडा को कोई अधिकार नहीं है कि वह हम पर झूठे आरोप लगाए.


ये भी पढ़ें: बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को मिलेगी भारतीय नागरिकता, जानें सिटिजनशिप के लिए कहां करना होता है आवेदन