Rahul Gandhi Oath: 18वीं लोकसभा के विशेष सत्र का आगाज सोमवार (24, जून) से हो गया है. सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली, जो सिलसिला दूसरे दिन मंगलवार (25, जून) को भी जारी रहा. 18वीं लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. हालांकि, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से इस दौरान एक भूल हो गई.


शपथ लेने के बाद राहुल गांधी स्पीकर से बिना मिले, सीधे साइन करने के लिए चले गए. हालांकि वो ज्यादा आगे जा पाते उसके पहले कांग्रेस के अन्य सांसदों ने राहुल गांधी को याद दिलाया कि वह स्पीकर से मिले ही नहीं हैं. इसके बाद राहुल गांधी वापस स्पीकर के पास गए और उनका अभिवादन किया.


राहुल गांधी ने ली सांसदी की शपथ


राहुल गांधी सांसदी की शपथ लेने के लिए संविधान की एक प्रति को अपने साथ लेकर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने संविधान की प्रति को सत्ता पक्ष की ओर दिखाया और लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. राहुल गांधी सांसदी की शपथ लेने के दौरान एक हाथ में संविधान की प्रति को भी पकड़े रहे. राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से सांसद हैं.






अखिलेश यादव समेत कई सपा सांसदों ने ली शपथ


लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली. वह कन्नौज से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. शपथ लेते समय उन्होंने अपने हाथ में संविधान की प्रति ले रखी थी. अखिलेश यादव के अलावा उनकी पत्नी और मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने शपथ ली. उनके साथ ही मुजफ्फरनगर से सपा सांसद महेंद्र मलिक, कैराना से पार्टी सांसद इकरा चौधरी, फिरोजाबाद से पार्टी के लोकसभा सदस्य अक्षय यादव, बदायूं से सांसद आदित्य यादव और सपा के कई अन्य सांसदों ने शपथ ली.


यह भी पढ़ें- Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में लगाया 'जय फिलिस्तीन' का नारा, बिस्मिल्लाह पढ़कर ली सांसदी की शपथ