Shashi Tharoor on Waqf Board Act: वक्फ बोर्ड एक्ट में संशोधन को लेकर विधेयक,  लव जिहाद और लैंड जिहाद पर विधेयक पेश करने की चर्चाओं के बीच कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. शशि थरूर ने कहा है कि यह अभी तक तो कार्यसूची में नहीं है, लेकिन यदि आया तो देखना होगा कि क्या ये संवैधानिक है. हम नहीं चाहते कि सामाजिक माहौल बिगाड़ा जाए.


शशि थरूर ने आगे कहा कि जमीन का कोई धर्म नहीं होता. ये सब समाजिक माहौल को बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है, ये मामला हम कोर्ट में लेकर जाएंगे. ये कोर्ट में नहीं टिकेगा.


वक्फ बोर्ड की शक्तियों को कम करने की तैयारी


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार अगले कुछ दिनों में संसद में वक्फ बोर्ड की शक्तियों और उसकी कार्यप्रणाली में संशोधन से संबधित बिल ला सकती है. सूत्रों का कहना है कि मोदी सरकार वक्फ बोर्ड की किसी भी संपत्ति को 'वक्फ संपत्ति' बनाने की शक्तियों पर अंकुश लगाना चाहती है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम कैबिनेट ने वक्फ अधिनियम में करीब 40 संशोधनों को मंजूरी दे दी है.


बांग्लादेश की स्थिति पर सरकार को दी ये सलाह


बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति पर शशि थरूर ने कहा, "...मुझे लगता है कि विदेश मंत्रालय को स्थिति पर बहुत सावधानी से नजर रखनी चाहिए. मैं जो कुछ भी सुन रहा हूं वह सब मीडिया से है और जो मैं सुन रहा हूं, वह बहुत चिंताजनक है. वहां कानून और व्यवस्था को लेकर कुछ गंभीर चिंताएं हैं. हालाँकि हम सरकार के विशेषाधिकारों का बहुत सम्मान करते हैं. यह एक आंतरिक मामला है, फिर भी, हम आशा करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि बहुत जल्द कोई समाधान निकलेगा और शांति और अमन वापस आएगा. यह हमारा पड़ोसी देश है, और यहाँ के लोग हमारे चचेरे भाई-बहन हैं. भारत में हर कोई वहां जल्द से जल्द शांति बहाल होते देखना चाहता है..."