नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेता आनंद शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खरी-खरी सुनाई है. उन्होंने रविवार को कहा है कि केंद्र सरकार को कांग्रेस पार्टी की चिंता करने की बजाय कोरोना वायरस महामारी और चीन विवाद से निपटने पर ध्यान देना चाहिए.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में शर्मा ने कहा, "2020 की बात करो, हमारी सीमाओं पर क्या हुआ है, हम अभी किन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं. यह दो राजनीतिक दलों की बात नहीं है. यह राष्ट्रीय प्रतिभूतियों का मामला है. उन्हें चीनी विवाद और कोरोना वायरस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. यह एक अभूतपूर्व स्थिति है और सरकार को इसपर संसद में अपनी बात रखनी चाहिए."


उन्होंने कहा, "गृह मंत्री अमित शाह को कांग्रेस के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए. राजीव गांधी के बाद कई अध्यक्ष बने. सीताराम केसरी और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव भी पार्टी अध्यक्ष रहे. हालांकि, यह सच है कि लंबे समय से पार्टी का अध्यक्ष गांधी परिवार से ही है."


अमित शाह के बयान पर दिया जवाब


आनंद शर्मा ने अमित शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि इंदिरा गांधी के बाद कोई भी गांधी परिवार के बाहर का सदस्य कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बना. शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था, "बीजेपी में पहले आडवाणी जी अध्यक्ष बनें, फिर राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, एक बार फिर राजनाथ सिंह, उसके बाद मैं और अब जेपी नड्डा अध्यक्ष हैं. यहां कोई भी एक परिवार का सदस्य नहीं है. लेकिन कांग्रेस पार्टी में इंदिरा गांधी के बाद एक भी अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का नहीं बना है."


अमित शाह ने ये भी कहा था, "पार्लियामेंट होनी है, चर्चा होनी है तो आइए, करेंगे. 1962 से आजतक दो-दो हाथ हो जाएं. मगर जब देश के जवान संघर्ष कर रहे हैं, सरकार स्टैंड लेकर ठोस कदम उठा रही है उस वक्त ऐसे बयान नहीं देने चाहिए, जिससे पाकिस्तान या चीन को खुशी हो."


ये भी पढ़ें-


कोरोना अपडेट: देश में लगातार दूसरे दिन 19 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, अबतक 16475 लोगों की मौत


बड़ा खुलासा: जनरल वीके सिंह बोले- गलवान घाटी में रहस्यमय आग की वजह से सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प