Ghulam Nabi Azad : राहल की 'भारत जोड़ो यात्रा' मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. इसके बाद, हरियाणा और पंजाब से होते हुए यात्रा जम्मू-कशमीर में एंट्री लेगी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के पूर्व शीर्ष नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Navi Azad) यात्रा में शामिल हो सकते हैं, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए गुलाम नबी आजाद को अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है.


कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने इस पर कहा कि जम्मू-कशमीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कोई आमंत्रण नहीं दिया गया है. भारत जोड़ो यात्रा ने दिल्ली में अपने समापन चरण को फिर से शुरू किया है और 30 जनवरी को श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा समाप्त होगी, जहां राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे.


केसी वेणुगोपाल ने कहा


एआईसीसी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा सभी के लिए खुली है कोई भी शामिल हो सकता है और फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, यूसुफ तारिगामी जैसे नेता पहले ही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की इच्छा जता चुके हैं. मुफ्ती ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को एक संचार में यात्रा में शामिल होने की इच्छा बताई थी.


डीएपी के करीब 100 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी


गुलाम नबी आजाद के बारे में सूत्रों ने कहा कि हाल में ही लॉन्च की गई डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) के कम से कम एक दर्जन नेताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था. उनके कांग्रेस में लौटने की उम्मीद है. यात्रा इस महीने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी. बता दें कि आजाद की पार्टी में काफी खींचतान देखने को मिल रही है.


पिछले हफ्ते डीएपी के करीब 100 कार्यकर्ताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया गया. इसी के साथ राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तारा चंद, पूर्व मंत्री मनोहर लाल और पूर्व विधायक बलवान सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.


ये भी पढ़ें- राजौरी आतंकी हमलों में शामिल आतंकियों के सिर पर 10 लाख का ईनाम, सुरक्षा एजेंसियों ने तेज की तलाश