Congress Crowdfunding Campaign: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुआई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है. इसके जरिए मणिपुर से महाराष्ट्र तक की यात्रा करने का निर्णय लिया गया है. इस बीच कांग्रेस ने शनिवार (27 जनवरी) को अपना डोनेट फॉर न्याय क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत लोगों को डोनेशन के बदले में सांसद राहुल गांधी के हस्ताक्षर वाली टी-शर्ट दी जाएगी.


कितना डोनेशन करने पर मिलेगी टी-शर्ट


नई दिल्ली में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की मौजूदगी में पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने इस अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा, "अभियान के तहत जो व्यक्ति 670 रुपये या उससे अधिक का डोनेशन देगा, उसे गिफ्ट के तौर पर राहुल गांधी के हस्ताक्षर वाली टी-शर्ट दी जाएगी."


कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, "जो लोग 67,000 या उससे अधिक रुपये डोनेट करेंगे, उन्हें एक न्याय किट दिया जाएगा, जिसमें एक टी-शर्ट, बैग, बैंड, बैज और स्टिकर होगा. वैसे लोग जो डोनेशन के तौर पर कुछ भी देना चाहते हों, उन्हें राहुल गांधी के हस्ताक्षर वाला डोनेशन का प्रमाण पत्र दिया जाएगा."


2023 में की थी डोनेट फॉर देश क्राउडफंडिंग की शुरुआत


कांग्रेस नेता अजय माकन ने यह भी कहा कि 18 दिसंबर 2023 को पार्टी की ओर से जो डोनेट फॉर देश क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया गया था, उसके जरिये अब तक कुल 20 करोड़ रुपये डोनेट किया गया है. 






अजय माकन ने आगे कहा कि डोनेट फॉर न्याय अभियान शुरू करने के दो घंटे के भीतर दो करोड़ रुपये पार्टी को डोनेट किए गए हैं. उन्होंने कहा, "हम अपने कार्यकर्ताओं के जरिए पैसा जुटाकर चुनाव नहीं लड़ सकते. अगर कोई सोचता है कि हम इस क्राउडफंडिंग के जरिए चुनाव के लिए अपनी सारी फंडिंग हासिल कर लेंगे, तो वह गलत है."






राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा 26 से 27 जनवरी तक दो दिवसीय अवकाश पर है. रविवार (28 जनवरी) को यह यात्रा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से फिर से शुरू होगी. 


ये भी पढ़ें: I.N.D.I.A. की राह नहीं आसान! अखिलेश की 'ओके', ममता और भगवंत मान ने दिखाए तेवर, बिहार में नीतीश ने उलझाया, हरियाणा में भी फंसेगा पेंच